महाशिवरात्रि पर घर ले आएं पारद शिवलिंग, चमक उठेगी किस्मत

महाशिवरात्रि का पर्व शिव एवं शक्ति के मिलन का एक महान त्यौहार है। शिवपुराण के मुताबिक, महाशिवरात्रि के दिन महादेव एवं माता पार्वती का विवाह हुआ था। शास्त्रों के मुताबिक कहा जाता है कि महाशिवरात्रि दिन से ही सृष्टि का प्रारंभ हुआ था। गरुड़ पुराण, स्कन्द पुराण, पद्मपुराण एवं अग्निपुराण आदि में शिवरात्रि का वर्णन मिलता है। कहते हैं शिवरात्रि के दिन जो व्यक्ति बिल्व पत्रों (बेलपत्रों )से शिव जी की पूजा करता है तथा रात के वक़्त जागकर भगवान के मंत्रों का जाप करता है, उसे भगवान शिव आनन्द तथा मोक्ष प्रदान करते हैं। वहीं यदि आप शिव जी की विशेष कृपा पाना चाहते हैं इस शिवरात्रि अपने घर पारद शिवलिंग लेकर आएं तथा नियमित इसकी पूजा करें। जीवन को सुखमय बनाने के लिए प्रतिदिन पारद शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए। आइए जानते हैं पारद शिवलिंग की पूजा से किस प्रकार आपको फायदा मिलेगा…

महाशिवरात्रि के दिन घर पर पारद शिवलिंग ले आएं तथा इसकी पूजा करें। इसपर 108 बेलपत्र चढ़ाएं तथा फिर उनमें से एक बेलपत्र को तिजोरी या फिर पूजा के स्थान पर रखें। मान्यता है कि पारद शिवलिंग की पूजा करने से धन लाभ के योग बनते हैं तथा आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

शास्त्रों के मुताबिक, पारद स्वयं सिद्ध धातु होती है। ऐसे में पारद शिवलिंग की पूजा करने से आसपास उपस्थित सभी बुरी शक्तियां समाप्त हो जाती हैं। मान्यता है कि पारद शिवलिंग की पूजा करने वाले की रक्षा स्वयं महाकाल एवं महाकाली करते हैं। पारद शिवलिंग की पूजा करने से परिवार में सुख-शांति बनी रहती है तथा कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। साथ ही आपकी दिक्कतें भी आहिस्ता-आहिस्ता समाप्त होने लगती हैं। धार्मिक शास्त्रों के मुताबिक, पारद शिवलिंग के स्पर्श करने मात्र से सकारात्मक ऊर्जा का शरीर में प्रवेश होता है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker