Ind vs Nz T20: हार्दिक पांड्या की नाराजगी के बाद बड़ा एक्शन, पिच क्यूरेटर पर हुई कार्रवाई

भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के इसाना स्टेडियम में दूसरा टी20I खेला गया। भारत ने मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। मैच के बाद दोनों ही टीमों ने पिच की आलोचना की थी। सूत्रों के अनुसार इसके चलते इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर कार्रवाई की गई है।

गौरतलब हो कि इकाना में खेले गए मैच में दोनों ही टीमें 100 रन ही करीब पहुंच सकी। यहां स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद मिली। पिच में टर्न बहुत ज्यादा था। दोनों ही पारियों में एक भी सिक्स नहीं लगा। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाजों के भी पसीने छूट गये थे। बड़ी मुश्किल से आखिरी ओवर में भारत ने 6 विकेट से मैच जीता था।

भारत के बॉलिंग कोच ने भी की थी आलोचना

मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह एक विकेट सदमा देने वाला था। हमने कई मुश्किल पिच पर खेला है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये टी20 के लिए नहीं बने थे।” वहीं टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी आलोचना की थी।

पिच क्यूरेटर पर हुई कार्रवाई

सूत्रों के अनुसार शायद इसी कारण से स्टेडियम मैनेजमेंट ने पिच क्यूरेटर पर कार्रवाई की है। सूत्र के मुताबिक, पिच क्यूरेटर को काली मिट्टी से पिच तैयार करने के लिए हटा दिया है। बताया जाता है कि कम समय में पिच क्यूरेटर ने लाल मिट्टी से पिच तैयार की थी, मगर यह पिच सही मानक के हिसाब से नहीं बन सकी थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker