टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज के बाद झूलन गोस्वामी को WPL में मिला ये ऑफर…

आईपीएल की तर्ज पर वुमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL की शुरुआत इस साल से होने जा रही है। मार्च में इसका पहला सीजन खेला जाएगा। इसके लिए पांच टीमें फाइनल हो गईं। WPL की फ्रेंचाइजी इस समय सपोर्ट स्टाफ जुटाने में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में गुजरात जायंट्स ने टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज को मेंटॉर नियुक्त किया है, जबकि उनकी साथी खिलाड़ी और पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को भी WPL से ऑफर मिला है। 

दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी की ओर से झूलन गोस्वामी को गेंदबाजी कोच बनने के लिए ऑफर मिला है। दिल्ली कैपिटल्स के मालिकों ने WPL में 810 करोड़ रुपये में टीम खरीदी है। इस टीम के साथ झूलन गोस्वामी की साझेदारी पक्की मानी जा रही है। इसके अलावा भारत की महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यू वी रमन को भी दिल्ली की टीम में मुख्य कोच के रूप में जगह मिल सकती है, जिसका दावा टीम डायरेक्टर सौरव गांगुली ने किया है। 

दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने स्पोर्टस्टार को दिए बयान में बताया, “हमने झूलन को गेंदबाजी कोच की भूमिका की पेशकश की है और हमें यकीन है कि वह इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लेंगी।” डब्ल्यू वी रमन को लेकर गांगुली ने कहा, “डब्ल्यू.वी. रमन ने भारतीय टीम के साथ बहुत अच्छा काम किया और इसीलिए हमने उन्हें मुख्य कोच की भूमिका की पेशकश की है।” गांगुली शायद वुमेंस टीम के भी क्रिकेट डायरेक्टर बने रहेंगे।

हर कोई जानता है कि महिला क्रिकेट में शायद ही दुनिया की किसी गेंदबाज को झूलन गोस्वामी के बराबर इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का अनुभव होगा। उन्होंने भारत की महिला क्रिकेट टीम के लिए वनडे मैचों में 22.04 की औसत और 3.37 की इकॉनमी रेट से 255 विकेट हासिल किए हैं। 12 टेस्ट मैच में उन्होंने 44 विकेट चटकाए थे, जबकि 68 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनको 56 विकेट मिले थे। इस तरह 355 विकेट अपने करियर में चटकाए हैं।   

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker