शादी की रस्मों के बीच दूल्हा बार-बार कर रहा था ऐसी हरकतें, पिता ने मारा थप्पड़ फिर…

शादी की रस्में चल रही थीं. खुशी का माहौल था. लोग खाना-पीना खा रहे थे और कुछ बातचीत में लगे थे. लेकिन दूल्हा बार-बार ऐसी हरकतें किए जा रहा था, जो न सिर्फ उसके पिता बल्कि अन्य लोगों को भी अटपटा लग रहा था. दूल्हे के पिता से जब न रहा गया तो उन्होंने उसे थप्पड़ मार दिया. जवाब में बेटे ने भी पिता पर हाथ उठा दिया. विवाहस्थल पर माहौल अचानक गरमा गया. इस घटना के बाद दुल्हन का पार चढ़ गया और उसने शादी से इनकार कर दिया. इसके बाद बारात वापस लौट गई.

चित्रकूट की है घटना

दरअसल यह घटना है उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के शिवरामपुर पुलिस चौकी इलाके के एक गांव की. यहां की रहने वाली एक लड़की की शादी कानपुर के बर्रा के रहने वाले युवक से तय हुई थी. धूम-धड़ाके के साथ बारात लड़की के यहां पहुंची. जयमाला के दौरान लड़की की खूबसूरती पर दूल्हा इस कदर फिदा हुआ कि एक पल भी अलग न  रहने की ठान ली. दूल्हे को यह बात पता थी कि शादी होने के 4-5 दिन बाद लड़की अपने घर वापस जाती है और काफी समय के बाद ही वापस ससुराल आती है. इसी बात से दूल्हा परेशान था. वह बार-बार रस्मों के बीच उठकर दुल्हन के कमरे में जाकर उसको समझाने की कोशिश कर रहा था. 

दोनों पक्षों में नहीं बनी सहमति

दूल्हे का ऐसा करना उसके पिता को पसंद नहीं आया और उन्होंने सबके सामने बेटे को चांटा मार दिया. भरे मंडप में चांटा खाना दूल्हे को नागवार गुजरा. पलटकर उसने भी अपने पिता के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया. यह देखकर दुल्हन को सदमा लग गया और उसने शादी करने से ही इनकार कर दिया. इसके बाद शादी की तमाम रस्मों पर ब्रेक लग गया. शादी में हंगामे की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की. लेकिन कोई भी मानने को तैयार न हुआ. चौकी प्रभारी के मुताबिक दोनों पक्षों ने अपना-अपना खर्च लौटाने की बात कही. समझौता होने के बाद बिना दुल्हन के ही बारात वापस लौट गई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker