धीरेंद्र शास्त्री के दावों पर योग गुरु बाबा रामदेव का बड़ा बयान, कहा- हम पाखंड से दूर रहते है….

बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के दावों पर योग गुरु बाबा रामदेव बयान दिया है। उनका कहना है कि हम शनि, राहु, केतु जैसे आडम्‍बर और पाखंड से दूर रहते हैं।

बाबा रामदेव ने कहा है कि देश में इस वक्त धार्मिक आतंकवाद चल रहा है। कुछ शक्तियां सनातन धर्म को नीचा दिखाने के लिए हर तरीके का कृत्य कर रही हैं। आरोप लगाया कि यह अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र का हिस्सा है

कुछ लोग हैं कि जो भारत के विकास को सहन नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म शाश्वत सत्य है और यही एकमात्र वैश्विक धार्मिक विचारधारा है जो जीवन को सत्य से परिचित कराती है, जो सामाजिकता के साथ-साथ धार्मिकता भी सिखाती है।

भारत की परंपरा भौतिक सत्य को सम्मान देने की

योग गुरु बाबा रामदेव हरिद्वार में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत की परंपरा भौतिक सत्य को सम्मान देने की है, लेकिन हम शनि, राहु, केतु जैसे आडम्‍बर और पाखंड से दूर रहते हैं। उसे हमने कभी धर्म और संस्कृति नहीं माना। हम आध्यात्मिक चेतना में विश्वास रखते हैं और धर्म अध्यात्म के जरिए ईश्वर की प्राप्ति में विश्वास करते हैं।

यदि भौतिक विज्ञान है, तो आध्यात्मिक विज्ञान भी

बागेश्वर धाम वाले वीरेंद्र शास्त्री को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि भौतिक विज्ञान है, तो आध्यात्मिक विज्ञान भी है। परमार्थिक शक्तियां और सामर्थ भी हुआ करता है। अब यह प्रमाणिकता का विषय है कि देश में इसे कौन कितनी प्रमाणिकता के साथ जी रहा है।

भारत विरोधी शक्तियों के इशारे पर साजिश

रामचरितमानस पर जुड़ी विवादित टिप्पणियों पर बाबा रामदेव ने कहा कि ये सब भारत विरोधी और अंतरराष्ट्रीय शक्तियों के इशारे पर की जा रही साजिश है। विवादित टिप्पणी करने वालों पर तंज कसते हुए कहा, ये अपनी कुंठाओं और बौद्धिक दरिद्रता के शिकार होकर भारत को अपमानित करने की कोशिश कर रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker