गृह कलेश से छुटकारा पाने के लिए गुप्त नवरात्रि में करें ये उपाय, सभी इच्छा होगी पूर्ण

 गुप्त नवरात्रि 22 जनवरी 2023, रविवार से शुरू हो रहें हैं. इस दौरान मां दुर्गा को उपासक 9 दिन तक गुप्त तरीके से शक्ति साधना करते हैं. हिंदू धर्म में कुल चार नवरात्रि का वर्णन है. जिसमें हम चैत्र नवरात्रि और शारदीय नवरात्रि हर साल धूम धाम से मानते हैं. इसके अलावा 2 गुप्त नवरात्रि भी होती है जो माघ माह और दूसरी आषाढ़ माह में पड़ती है.ऐसा माना जाता है की गुप्त नवरात्रि मां अम्बे के नौ रूपों की पूजा करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है. 

गुप्त नवरात्रि कई मायनो में खास है अगर आप ग्रह कलेश से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो इस गुप्त नवरात्रि मां दुर्गा की आराधना जरूर करें.घर में कलेश ,लड़ाई , घर का खराब वातावरण किसी को अच्छा नहीं लगता. घर में अगर हर समय कलेश बना रहे तो उस घर में लक्ष्मी जी भी वास नहीं करतीं. घर का अच्छा माहौल घर की तरक्की ,आप की तरक्की साथ ही बच्चों के लिए भी बहुत जरूरी है.

अगर आपके घर में आए दिन लड़ाई झगड़ा चलता रहता है , कलेश बना रहता है या घर का माहौल खराब रहता है तो यह गुप्त नवरात्रि आपके लिए कारागार साबित होगी.

ग्रह कलेश से छुटकारा पाने के उपाय

  • गुप्त नवरात्रि में रोज सुबह उठ कर स्नान कर के साफ सुथरे वस्त्र धारण करें.
  • मां काली या दुर्गा मां की मूर्ति या चित्र पर लाल रंग के पुष्प चढ़ाएं.
  • मां की मूर्ति के समक्ष धूप दीप जलाए.
  • इसके बाद मां का पूजन कर के रुद्राक्ष की माला के साथ इस मंत्र को 108 बार बोलें 

इस मंत्र का जाप करें

धां धीं धूं धूर्जटे:। वां वी वूं वागधीश्वरी। क्रां क्रीं क्रूं कालिका देवि। शां शीं शूं मे शुभं कुरु।

पूरे मन भाव से इस मंत्र का जाप करने से  घर में चल रहे कैश और अशांति के माहौल से आपको छुटकारा मिल जायेगा. साथ ही परिवार में और घर में सुख शांति का वातावरण होगा .तो आप भी इस गुप्त नवरात्रि अपने घर से कलेश को बाहर करें और सुख शांति का जीवन बिताए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker