जादू- टोना: पुणे में बच्चा न होने पर महिला को मरे हुए लोगों के कंकाल का खिलाया पाउडर

महाराष्ट्र के पुणे में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक महिला को काले जादू की प्रथा के तहत मृत लोगों की हड्डियों से बने पाउडर को खाने के लिए मजबूर किया गया है। एक तांत्रिक द्वारा गर्भ धारण करने के लिए जब महिला को यह पाउडर खिलाने के लिए मजबूर किया गया तो उसके ससुराल वालों और पति ने  इसमें साथ दिया।

कई तरह के अंधविश्वास के काम करवाए गए

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। पहले मामले में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वालों ने 2019 में शादी के समय दहेज की मांग की थी जिसमें कुछ नकद, सोने और चांदी के आभूषण शामिल थे। दूसरे मामले में पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार महिला को शादी के बाद से कई तरह की अंधविश्वास गतिविधियों में जबरन डाला गया और काला जादू में भी शामिल किया गया।

शमशाम लेजाकर मानव हड्डियों का पाउडर खिलाया

पुलिस ने बताया कि मामले में महिला ने बताया कि कई अमावस्या के दौरान पीड़िता के ससुराल वालों ने उसे घर में कुछ अंधविश्वासी गतिविधियों में शामिल होने के लिए मजबूर किया और कुछ अन्य रीति-रिवाजों की बात कहकर पीड़िता को जबरन एक अज्ञात श्मशान में ले जाया गया और मानव हड्डियों का पाउडर खाने को कहा।

तांत्रिक बाबा के निर्देशों पर किया सब

पुणे शहर के पुलिस उपायुक्त सुहैल शर्मा ने आगे बताया कि ससुराल वाले एक अन्य प्रकार का रिवाज बताकर पीड़िता को महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र के किसी अज्ञात इलाके में ले गए थे, जहां उसे एक झरने के नीचे “अघोरी” प्रथा में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था। इन साधनाओं के दौरान वे वीडियो कॉल के जरिए फोन पर एक तांत्रिक बाबा से निर्देश भी ले रहे थे।

7 पर मामला दर्ज

डीसीपी शर्मा ने कहा कि शिकायत का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए सात आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच शुरू हो गई है। पुलिस ने श्मशान की तलाशी शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता का परिवार पढ़ा-लिखा है, लेकिन फिर भी इस तरह की हरकतों में लिप्त है। पुलिस ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker