अपने पुराने स्मार्टफोन को इन टिप्स से बनाइए नए जैसा…

नया स्मार्टफोन हर किसी को भाता है। यह जब नया होता है तो हर यूजर के लिए खास होता है। इसकी खास देख- रेख की जाती है और इसे फ्लोर पर ना गिरने से बचाने के भी तमाम इंतजाम किए जाते हैं। वहीं जैसे- जैसे समय के साथ आपका एंड्रोइड फोन पुराना होता जाता है, इसमें बहुत सी खामियां आने लगती हैं।

बैटरी का जल्दी ड्रेन होना और स्टोरेज के फुल होने से हर दूसरा यूजर परेशान रहता है। अगर आपका पुराना Android Phone महंगा है और आप फिलहाल इसे बदलने के मूड में नहीं है तो ये आर्टिकल आपके लिए काम का साबित हो सकता है।

इस आर्टिकल में आपके लिए कुछ टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप पुराने Android Phone को फिर से नया जैसा बना सकते हैं। आइए जानते हैं कैसेः

ऐप्स को लेकर कर सकते हैं ये काम

कई बार हम कुछ ऐप्स को स्मार्टफोन में जरूरत पड़ने के साथ ही इंस्टॉल करते हैं। वहीं ये ऐप्स किसी खास काम के लिए होते हैं यानि इनकी जरूरत बार- बार नहीं होती। अगर आपके स्मार्टफोन में ऐसी ऐप्स मौजूद हैं जो अब आपके काम की नहीं हैं तो इन्हें तुरंत डिलीट कर सकते हैं। पुरानी ऐप्स को डिलीट करने के बाद चाहें तो जररूत की कुछ नई ऐप्स को इंस्टॉल कर सकते है।

काम की नहीं हैं ओल्ड फाइल्स तो करें फोन से आउट

हम स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो कई फाइल्स को भी डाउनलोड करते हैं। ऐप्स की तरह ही कुछ फाइल्स का काम समय के साथ खत्म हो जाता है। आप कुछ समय निकालकर पुरानी फाइल्स की छंटनी कर सकते हैं। ऐसी फाइल्स जो अब आपके काम की नहीं हैं उन्हें डिलीट कर दें। ऐसा करने से आप कुछ हद तक स्मार्टफोन की स्टोरेज भी बचा सकते हैं।

फोन की स्क्रीन को दें नया लुक

स्मार्टफोन में आज कल डे और नाइट मोड की सुविधा दी जाती है। डे मोड में ऐप्स को आप ब्राइट लाइट के साथ देख पाते हैं। वहीं नाइट मोड के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी होती है, जिसमें आपकी स्क्रीन को एक नया लुक मिलता है। आप अब तक अगर डे मोड का इस्तेमाल कर रहे थे तो नाइट मोड को एनेबल कर सकते हैं। इस मोड से आपका स्मार्टफोन एक नए लुक में नजर आएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker