उत्तराखंड: जमीनों की फर्जीवाड़े से रजिस्ट्रि मामले में सात लोगों पर पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट

विवादित जमीनों की फर्जीवाड़े से रजिस्ट्रियां कर रकम हड़पने के आरोपी गैंग के सात लोगों पर पुलिस ने गैंगस्टर लगा दी है। आरोपियों में कांग्रेस नेता प्रभुलाल बहुगुणा का बेटा अश्वनी बहुगुणा भी शामिल है। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि राजपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र चौहान की तरफ से गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। इस गैंग के आरोपियों ने राजपुर क्षेत्र में जमीनों की डील में फर्जीवाड़ा किया। इसे लेकर इनके खिलाफ चार अलग-अलग मुकदमें राजपुर थाने में दर्ज है, जिनमें जांच की प्रक्रिया जारी है। आरोपियों का अपराधिक इतिहास देखते हुए इनका गैंग चार्ट तैयार किया। गैंग चार्ट के आधार पर गैंगस्टर लगाई गई है। गैंगस्टर केस की जांच एसएसआई डालनवाला महादेव उनियाल को दी गई है।

इन आरोपियों पर लगा है गैंगस्टर
● प्रदीप कुमार गर्ग पुत्र विरेंद्र कुमार गर्ग निवासी राजपुर रोड।

● अनिल कुमार गर्ग पुत्र विरेंद्र कुमार गर्ग निवासी राजपुर रोड।

● प्रेम सिंह पयाल पुत्र स्व. देवी सिंह निवासी सिलकोटी, राजपुर।

● सुरेश नेगी पुत्र शूरवीर सिंह नेगी निवासी सरोना, राजपुर।

● रामकिशोर बहुगुणा पुत्र स्व. सुंदर लाल बहुगुणा निवासी रामनगर डांडा, रानीपोखरी।

● अश्वनी बहुगुणा पुत्र प्रभुलाल बहुगुणा निवासी पांववाला सौडा, रायपुर।

इनके खिलाफ की गई जिला बदर की कार्रवाई
पुलिस ने जिलाधिकारी सोनिका को रिपोर्ट भेजकर 24 आदतन अपराधियों पर गुंडा ऐक्ट की कार्रवाई करते हुए जिला बदर भी कराया गया है। इसमें रायपुर थाने से पप्पू, क्लेमनटाउन से अशरफ, ओमवीर सिंह तोमर, प्रमोद उर्फ भोलू, जानकी प्रसाद, शशांक, विकासनगर थाने से नीरज, सुनील, शाहिद, शिवम, अब्दुल, सुरेंद्र, मेहरबान, नेहरू कॉलोनी थाने से प्रमोद त्यागी, तैयब अली, विकास सुन्दरियाल, पटेलनगर थाने से हारून, राशिद उर्फ तौफीक, राजपुर थाने से दिल बहादुर, डालनवाला से शुभम, सहसपुर से फैजान, सलमान, थाना कैंट से राजकुमार को गुंडा ऐक्ट के तहत जिला बदर कराया गया है।

छह माह में 123 पर गैंगस्टर और 24 जिला बदर
पुलिस और प्रशासन ने मिलकर दून के कई अपराधियों पर शिकंजा कसा है। जुलाई 2022 से लेकर अब तक यानी छह माह में 123 आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इसके अलावा डीएम कार्यालय को रिपोर्ट भेजकर 24 आदतन अपराधियों को जिला बदर किया गया है। डीआईजी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि जमीन के घपलेबाजों, नशा तस्करों, चोरों और परीक्षा घपले के आरोपियों पर जिले में गैंगस्टर लगाई गई है। उन्होंने बताया कि बीते जुलाई से लेकर अक्तूबर तक गैंगस्टर के आठ केस दर्ज किए गए हैं। इनमें 45 लोग आरोपी बने। इनमें लूट चोरी के 12, नशा तस्करी के दो, धोखाधड़ी में 29 और अन्य गड़बड़ी में दो लोगों पर गैंगस्टर लगी। नवंबर से अब तक कुल 13 गैंगस्टर के केस दर्ज करते हुए 78 लोगों को गैंगस्टर का आरोपी बनाया गया है। इसमें 11 नशा तस्कर, 56 धोखाधड़ी और लूट के 11 आरोपी शामिल रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker