आज से भारी कामर्शियल वाहनों का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित, पढ़े पूरी खबर

माघ मेला के तीसरे स्नान पर्व मौनी अमावस्या पर यातायात पुलिस जिले में बुधवार आधी रात से ट्रैफिक प्रतिबंध लागू करेगा। जिसके तहत 18 जनवरी की रात 12 बजे तक भारी कामर्शियल वाहनों का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। यह डायवर्जन 23 जनवरी की रात्रि तक लागू रहेगा। कल्पवासियों के वाहनों को माघ मेला में पार्किंग कराई जाएगी। भारी वाहनों को नो इंट्री प्वाइंट पुलिस चौकी बम्हरौली, टीपी नगर तिराहा, सहसों चौराहा, फाफामऊ, नवाबगंज बाईपास, हबूसा मोड़, सोरांव बाइपास, 40 नंबर गुमटी, रामपुर चौराहा, घूरपुर थाना गेट से डायवर्ट किया जा रहा है।

20 और 21 को प्राइवेट बसों के प्रवेश पर रोक

-मिर्जापुर व रीवा मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट बसों का संचालन अरैल मोड़ तिराहे के पास से किया जाएगा। लेप्रोसी मिशन चौराहे से शहर की तरफ प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

-जौनपुर व वाराणसी मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट बसों का संचालन होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर तिराहे से होगा, अंदावा चौराहे से शहर की तरफ प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

-कानपुर मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट बसों का संचालन शेरवानी मोड़ के समीप नेहरू पार्क से होगा, शेरवानी मोड़ से शहर की तरफ प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

-लखनऊ और प्रतापगढ़ मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट बसों का संचालन फाफामऊ पानी टंकी तिराहा से होगा, वहां से शहर की तरफ प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

कहां रोके जाएंगे वाहन

-रीवा की ओर से प्रयागराज आने वाले भारी कामर्शियल वाहनों गौहनिया पर रोका जाएगा।

– मिर्जापुर मार्ग की ओर से आने वाले ट्रकों को रामपुर तिराहा थाना औद्योगिक क्षेत्र से रोका जाएगा।

-वाराणसी मार्ग की ओर से प्रयागराज आने वाले भारी कामर्शियल वाहनों को हबुसा मोड़ पर रोका जाएगा।

– जौनपुर मार्ग की ओर से आने वाले भारी कामर्शियल वाहनों सहसों तिराहा से रोका जाएगा।

-प्रतापगढ़ मार्ग की ओर से आने वाले भारी कामर्शियल वाहनों सोरांव बाइपास से प्रतिबंधित किया जाएगा।

-लखनऊ मार्ग की ओर से आने वाले भारी कामर्शियल वाहनों को नवाबगंज बाइपास से रोका जाएगा।

श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था

प्रयागराज। मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं के वाहनों को पार्किंग स्थल हेलीपैड पार्किंग, प्लाट नंबर 17, काली सड़क पर यातायात पुलिस लाइन के सामने व बगल में बनी पार्किंग, पांटून पुल वर्कशाप एवं गल्ला मंडी दारागंज में पार्क कराया जाएगा। मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होने पर मिर्जापुर, रीवा की ओर से आने वाले वाहनों को लेप्रोसी चौराहा के बगल में नवप्रयागम पार्किंग में पार्क कराया जाएगा। जौनपुर वाराणसी की ओर से आने वाले वाहनों को कटका तिराहा से डायवर्ट कर कछार पार्किंग में पार्क कराया जाएगा। कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को सीएमपी डिग्री कॉलेज, केपी इंटर कॉलेज, जीआईसी कॉलेज मैदान में बने पार्किंग में पार्क कराया जाएगा। लखनऊ व प्रतापगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों को कर्नलगंज इंटर कॉलेज, मूकबधिर, भारत स्काउट मैदान और एमएनएनआईटी मैदान पार्किंग, बेला कछार फाफामऊ में पार्क कराया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker