दिल्ली का विधानसभा सत्र की हंगामे के साथ शुरुआत, LG आवास तक AAP का पैदल मार्च

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आगाज़ आज सोमवार (16 जनवरी) से हो चुका है। पहले दिन भाजपा के विधायक मास्क और ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर विधानसभा में पहुंचे। बढ़ते प्रदूषण को लेकर भाजपा विधायकों ने सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की। भाजपा विधायकों ने कहा कि सदन में प्रदूषण की समस्या पर चर्चा होनी चाहिए। साथ ही आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल मुद्दों से भटकने के लिए इधर-उधर की बात करते हैं।

वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने भी भाजपा के खिलाफ सदन में जमकर नारेबाजी की। जिसके कारण सदन की कार्यवाही शुरू होते ही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। दिल्ली विधानसभा की शुरुआत में सिक्किम सैनिकों के साथ हादसे, पोखरा, दिल्ली पुलिस के शहीद जवान शंभू दयाल, मुलायम सिंह यादव, शरद यादव और कंझावला में अंजलि की मौत पर 2 मिनट का मौन रखकर शोक प्रकट किया गया। नेता विपक्ष रामवीर सिंह विधूडी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में कभी भी विपक्ष के विधायकों को बोलने की इजाजत नहीं दी गई है।

वहीं, स्पीकर राम निवास गोयल ने कहा कि इस सदन को अपंग बना दिया गया है। सदन को किसी मुद्दे पर कोई जवाब देते नहीं आता। कंझावला पर कोई सवाल पूछ लें, तो कोई जवाब नहीं आता। क्या भाजपा को चिंता नहीं है दिल्ली के लोगों की? मैं विपक्ष के प्रस्ताव पर चर्चा नहीं करवाऊंगा। AAP नेता सौरव भारद्वाज ने दिल्ली विधानसभा में शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाने की इजाजत नहीं देने का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही AAP फ़िनलैंड मुद्दे को लेकर विधानसभा से लेकर LG आवास तक पदयात्रा कर रही है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker