महाराष्ट्र: प्रेमी की मदद करने के लिए महिला ने अपनाया जुर्म का रास्ता, पढ़े पूरी खबर

मुम्बई, मुम्बई में अपने प्रेमी की मदद करने के लिए आपराधिक जीवन में लौटना एक महिला को महंगा पड़ गया। मिली जानकारी के मुताबिक, 35 वर्षीय आरोपी शल्का सुरेश गावस और उसके बॉयफ्रेंड ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया था। साथ ही उन्होंने सोचा था कि वो अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करने के लिए नया बिजनेस शुरू करेंगे। लेकिन इसके लिए उन्हें काफी पैसों की जरूरत थी।

इसके लिए आरोपी शल्का ने साल 2022 में कथित तौर पर 1.5 लाख रुपये का कैमरा चुराया और फरार हो गई। हालांकि, जांच पड़ताल के बाद बोरीवली सरकारी रेलवे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जानकारी दी कि शल्का पर लगभग दस साल पहले कई मामले दर्ज थे। इन सबसे छूटकर वो अपने प्रेमी के साथ गोवा में रहने लगी थी।

नौकरी देने के बहाने छात्रा को ठगा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शल्का ने अपने फेसबुक पर नौकरी का विज्ञापन डाला था, जिसे शिकायतकर्ता कॉलेज की छात्रा ने पिछले साल अक्टूबर में देखा था। इसके बाद छात्रा ने पोस्ट में दिए गए नंबर पर कॉल किया और फिर आरोपी से मिलने के लिए मलाड रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इस मुलाकात के दौरान शल्का ने शिकायतकर्ता को मॉल की चीजों की तस्वीरें खींचकर उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए प्रति माह 25,000 रुपये देने की पेशकश की।

शिकायतकर्ता के पास अच्छी गुणवत्ता वाला कैमरा नहीं था, तो शल्का ने उसे सुझाव दिया कि वह पवई की एक दुकान से किराए पर ले और उसे संस्थान में रख दें। इसके बाद शिकायतकर्ता ने अपने आधार कार्ड सहित कई अन्य दस्तावेज मुहैया कराने और जमा राशि का देने के बाद अपना कैमरा लिया।

इसके बाद, शल्का ने शिकायतकर्ता ने कैमरा ले लिया और अगले दिन मलाड स्टेशन पर मिलने को कहा। लेकिन जब अगले दिन शिकायतकर्ता स्टेशन पहुंची तो उसे शल्का कही भी नहीं दिखी और न ही उसका फोन लग रहा था। इसके बाद पीड़ित छात्रा को लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है और वो तुरंत बोरीवली सरकारी रेलवे पुलिस स्टेशन पहुंच गई। मामला दर्ज करने के बाद किरण कांबले और वरिष्ठ निरीक्षक अनिल कदम के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई और मामले की जांच शुरू हुई।

बॉयफ्रेंड अपराधिक पृष्ठभूमि से था अंजान

मलाड रेलवे और कलिना के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को देखने के बाद पुलिस को पता चल गया कि शल्का वकोला के एक होटल में ठहरे हुए थे। लेकिन पुलिस को यह भी पता लग गया कि शल्का गोवा के लिए रवाना हो चुकी है। इसके बाद पुलिस को पता लगा कि शल्का अंजुना बीच के पास अपने बॉयफ्रेंड के साथ रह रही है। वहां से शल्का को पकड़ने के लिए पुलिस पर्यटक बनकर पड़ोसी राज्य गए। उसके ठिकाने का पता लगाने के बाद, पुलिस ने शल्का को हिरासत में लिया और उसे वापस लेकर आए।

शल्का, गोवा में अपने प्रेमी के साथ रह रही थी क्योंकि उसके परिवार ने उसके अपराधों के कारण उसे घर से निकाल दिया था। पुलिस ने बताया कि शल्का के बॉयफ्रेंड को उसके आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में कुछ भी नहीं पता था। शल्का ने भी पुलिस के सामने आपना अपराध कबूल करते हुए कहा है कि ये उसका आखिरी अपराध था क्योंकि उसे पैसों की जरूरत थी। पुलिस ने शल्का के पास से कैमरा बरामद कर लिया है और शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker