MP: नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता का अबॉर्शन करने के आरोप में डाक्टर की क्लीनिक सील, पढ़ें पूरी

मध्य प्रदेश, राजधानी भोपाल में नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता का अबॉर्शन करने वाले डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई हुई है। पुलिस ने आरोपित डॉक्टर का क्लीनिक सील कर दिया है। यह मामला लव जिहाद से जुड़ा है। आरोपी फैजल ने खुद को शान पंडित बताकर 16 साल की छात्रा से दोस्ती की, फिर उसके साथ दुष्कर्म किया और जब वह गर्भवती हो गई तो उसका अबॉर्शन करवा दिया। पीड़िता ने फैजल के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने फैजल को गिरफ्तार कर लिया है।

अजाक थाना पुलिस ने लव जिहाद और दुष्कर्म के मामले में ज्यादती की शिकार नाबालिग का गर्भपात करने वाले डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने बागसेवनिया क्षेत्र में आरोपित होम्योपैथिक चिकित्‍स के क्लीनिक को सील कर दिया है। आरोपित डाक्टर ने दुष्कर्म की एक पीडिता का गर्भपात किया था। पुलिस ने इस मामले में डाक्टर को भी आरोपित बनाया है। पुलिस मुख्‍य आरोपित को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

शादी का झांसा देकर किया रेप

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 19 वर्षीय युवती ने अजाक थाने में दुष्कर्म की एफआइआर दर्ज कराई थी। उसने शिकायत में बताया था कि वह 2019 में 11 वीं कक्षा में पढ़ती थी। स्कूल के बाहर आरोपित शानू पंडित उर्फ फैजल का आना-जाना था। इस दौरान आरोपित ने उससे दोस्ती की और धीरे-धीरे उसे प्रेम जाल में फंसा लिया था। उसे आरोपित घुमाने ले जाया करता था। इस दौरान साल 2019 में उसे होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। विरोध करने पर आरोपित ने उसके शादी का झांसा देकर चुप करा दिया था। तब से आरोपित उसका दैहिक शोषण कर रहा था।

धमकी देकर करता रहा शोषण

पीड़िता ने बताया कि संबंध बनाने के दौरान आरोपित फैजल ने कुछ वीडियो भी बना लिए थे, जिन्हें वायरल करने की धमकी देकर वो 3 साल तक उससे संबंध बनाता रहा। बाद में आरोपित ने उसे बताया कि वह शानू पंडित नहीं है, उसका असली नाम फैजल खान है। इस बात को लेकर युवती का उससे विवाद भी हुआ। इस दौरान आरोपित ने युवती के साथ मारपीट भी कर दी थी। आरोपित की प्रताड़ना से तंग आकर बच्ची ने 13 दिसंबर को अजाक थाने में मामला दर्ज कराया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने अगले दिन ही आरोपी फैजल को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपित पर दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज कर ली थी। आरोपित ने नाबालिग रहते उसका गर्भपात भी कराया था।

डाक्टर का क्लीनिक हुआ सील

अजाक थाने के एसआइ बीएल मरावी ने बताया कि गर्भपात करने वाले होम्योपैथिक डाक्टर महेंद्र श्रीवास्तव के क्लीनिक को अजाक पुलिस ने गुरुवार को सील कर दिया है। उसे भी इस मामले में आरोपित बनाया जा रहा है। उसके अलावा उस पर गैरकानूनी तरीके से नाबालिग का गर्भपात करने की धाराओं में एफआइआर भी दर्ज की गई है। पीड़िता के मुताबिक दुष्कर्म के आरोपी फैजल ने उस पर धर्म बदलने के लिए भी दबाव बनाया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker