पाकिस्तान सुरक्षा अभियान में 2 आत्मघाती हमलावरों सहित 11 आतंकवादी की मौत

इस्लामाबाद (पाकिस्तान), दक्षिण वजीरिस्तान में पाकिस्तानी खुफिया-आधारित ऑपरेशन (IBO) द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन के दौरान दो आत्मघाती हमलावरों सहित कम से कम 11 आतंकवादी मारे गए। इसकी जानकारी पाकिस्तान के सैन्य मीडिया विंग ने दी है।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा गुरुवार को जारी बयान के अनुसार, पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने हफीजुल्लाह तोरे उर्फ तोरे हाफिज को मार गिराया, जिसे अधिकारियों ने “आतंकवादी कमांडर” करार दिया था।

आईएसपीआर ने कहा, गोलीबारी के दौरान आतंकवादी कमांडर हफीजुल्लाह उर्फ तोर हाफिज और दो आत्मघाती हमलावरों सहित 11 आतंकवादी मारे गए हैं। बयान में कहा गया है कि मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। बयान में आगे कहा गया है कि मारे गए आतंकवादी दक्षिण वजीरिस्तान जिले में सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों और पुलिस की लक्षित हत्या में सक्रिय रूप से शामिल थे।

पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान में कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है, जिसमें प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, इस्लामिक स्टेट समूह और गुल बहादुर समूह जैसे आतंकवादी समूह देश भर में हमले कर रहे हैं।

इससे पहले, TTP ने पाकिस्तान सरकार के एक ठेकेदार मोहम्मद निसार के घर पर हमला किया था, जिसे 15 मिलियन रुपये की फिरौती देने के लिए कहा गया था, जिसे उसने अस्वीकार कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि फिरौती देने से इनकार करने पर TTP सदस्य ने रावलपिंडी के धामियाल इलाके में उनके घर पर पटाखे से हमला कर दिया।

मंगलवार को पुलिस में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पाकिस्तान का आतंकवाद निरोधक विभाग (CTD) भी मामले की जांच में शामिल है।

प्राथमिकी में निसार ने कहा कि सात अक्टूबर 2022 को उनके फोन पर एक वॉइस मैसेज आया। खुद को TTP का प्रतिनिधि बताने वाले कॉलर ने 1.5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी।

निसार ने कहा कि उस व्यक्ति के संदेशों को अनसुना करने के बाद वह अपने भाई मुश्ताक अली की ओर मुड़ गया। उसने अली को एक ऑडियो संदेश भेजा और उसे अपने भाई को सुनाने के लिए कहा। डॉन के अनुसार, निसार पिछले 20 वर्षों से पाकिस्तान में एक सरकारी ठेकेदार के रूप में काम कर रहा है।

TTP ने एक वीडियो में कहा कि उनके ज्यादातर हमले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए। खामा प्रेस ने बताया कि उन्होंने प्रांत के बाहर भी हमले किए। TTP द्वारा पिछले साल नवंबर में सरकार के साथ अपने संघर्ष विराम को समाप्त करने के बाद हमलों में उछाल आया, जिसने अपने उग्रवादियों को पूरे देश में हमले करने का आदेश दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker