रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं, एक बड़े रिकॉर्ड पर खतरा मंडरा रहा

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार (3 जनवरी) से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आगाज होने जा रहा है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा अनफिट होने की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में वापसी करेंगे। रोहित के टी20 सीरीज से बाहर होने पर उनका एक बड़ा रिकॉर्ड खतरे में आ गया है, जिसे श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका तोड़ सकते हैं। शनाका रोहित को पछाड़ने से महज दो कदम दूर हैं।

छिन सकता है ‘सिक्सर किंग का ताज’

दरअसल, रोहित भारत और श्रीलंका के दरम्यान टी20 मैचों के ‘सिक्सर किंग’ हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 19 टी20 मुकाबलों में सर्वाधिक 19 छक्के ठोके हैं। उनके बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर शनाका हैं, जिन्होंने भारत के विरुद्ध 19 मैचों में 18 छक्के मारे हैं। अगर शनाका आगामी सीरीज में दो हवाई फायर करने में कामयाब हो गए तो रोहित से ‘सिक्सर किंग का ताज’ छिन जाएहा। हालांकि, रोहित चौकों के मामले में शनाका से बहुत आगे हैं। रोहित ने 37 जबकि शनाका ने 18 चौके जड़े हैं।

लिस्ट में इन खिलाड़ियों के नाम शामिल

भारत-श्रीलंका टी20 मुकाबलों में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप-10 खिलाड़ियों लिस्ट में भारतीयों का दबदबा ज्यादा है। फेहरिस्त में भारत के सात और श्रीलंका के तीन प्लेयर हैं। रोहित और शनाका के अलावा सूची में कुलस परेरा (14), शिखर धवन (12), युवराज सिंह (11), केएल राहुल (10), विराट कोहली (9), श्रेयस अय्यर (9), एंजेलो मैथ्यूज (9) और कुमार संगाकारा (8) हैं। बता दें कि कोहली और अय्यर भी श्रीलंका के खिलाफ भारत के टी20 स्क्वॉड में नहीं हैं। दोनों को आराम दिया गया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker