आज हैं टाटा कंपनी के मालिक रतन टाटा का जन्मदिन, दौलत से जितने अमीर… उतने ही दिल के भी हैं रईस

देश के बड़े उद्योगपति और टाटा कंपनी के मालिक रतन नवल टाटा का आज जन्मदिन हैं। रतन टाटा दौलत से जितने अमीर हैं, वे दिल के भी उतने ही रईस हैं। वे अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा हमेशा जरूरतमंदों को दान देते रहते हैं। इसलिए रतन टाटा को मैन विथ गोल्डन हार्ट भी कहा जाता है। 

बता दें कि रतन टाटा ने आज तक शादी नहीं की है, लेकिन बहुत ही कम लोगों को इसकी वजह पता है। बड़ौदा मैनेजमेंट एसोसिएशन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रतन टाटा ने खुद अपनी निजी ज़िन्दगी के बारे में खुल कर बात की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था की, ‘मुझे अपनी जिंदगी में 4 बार प्यार हुआ, लेकिन चारों बार स्थिति ऐसी बनी कि किसी न किसी कारण से सिर पर सेहरा बंधते-बंधते रह गया।  ‘ उन्होंने आगे कहा कि, ‘ये अच्छी बात है कि उनकी शादी नहीं हो पाई, यदि होती तो हालात अधिक मुश्किल हो जाते।’

85 साल के रतन टाटा ने अपनी निजी जीवन के बारे में बात करते हुए कहा की, 1962 भारत-चीन युद्ध के दौरान उन्हें अमेरिका में काम करने के दौरान एक लड़की से प्यार हो गया था। वह दोनों शादी करना चाहते थे। इसी बीच रतन टाटा भारत आ गए। और उनकी प्रेमिका ने किसी और से शादी कर ली, जिसके बाद से उन्होंने आज तक शादी नहीं की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker