क्रिसमस के दौरान बाजार में संभावित भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने बनाया ये प्लान तैयार..

देहरादून में क्रिसमस के दौरान बाजार में संभावित भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने प्लान तैयार किया है। अभी क्रिसमस के दौरान बाजारों में आने वाली भीड़ को लेकर ही प्लान है। बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों को डायवर्ट करने की व्यवस्था शामिल नहीं है। इधर, ट्रैफिक पुलिस के अफसरों का कहना है कि थर्टी फर्स्ट की नाइट के लिए भी जल्द ही ट्रैफिक प्लान तैयार किया जाएगा।

शुक्रवार को एसपी-यातायात अक्षय कोंडे ने बताया कि पहली बार देहरादून शहर में सोशल मीडिया ट्रेंड्स, इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों की जानकारी के आधार पर यातायात प्लान बनाया गया है। पिछले 15 दिनों से यातायात पुलिस ने अलग-अलग शॉपिंग मॉल, होटल और इवेंट मैनेजरों से बातचीत की।

इस दौरान शहर में जहां-जहां भीड़ जुटने की संभावना है, वहां अतिरिक्त पुलिस तैनात होगी। इस दौरान नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को पांच क्रेन मोबाइल उठाएंगी। उन्होंने बताया कि एक क्लैंप मोबाइल टीम, छह हॉक मोबाइल टीम इस दौरान गश्त करेंगी। इसके साथ ही, भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्रोन के जरिये निगरानी के साथ कार्रवाई की जाएगी।

यह होगा ट्रैफिक प्लान
-खरीदारी और क्रिसमस मनाने के लिए सड़कों पर निकलने वाले लोगों को अपने वाहन निर्धारित पार्किंग में ही पार्क करने होंगे।
घंटाघर क्षेत्र की पार्किंग : राजीव गांधी कॉम्प्लेक्स घंटाघर, जीटीएम पार्किंग, परेड ग्राउंड, घंटाघर के पास स्मार्ट सिटी की पार्किंग, एसएसपी ऑफिस और रेंजर्स ग्राउंड पार्किंग। 
राजपुर रोड क्षेत्र का प्लान: समस्त कॉम्प्लेक्स-मॉल की पार्किंग, सड़क किनारे स्मार्ट सिटी पार्किंग।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker