औद्योगिक विकास मंत्री ने की CM योगी से मुलाकात, इन 3 देशों से 77,140 करोड़ के निवेश का मिला प्रस्ताव

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान  उन्होंने बताया कि जर्मनी, बेल्जियम और स्वीडन से 77,140 करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। मुख्यमंत्री को अपने दौरे की रिपोर्ट देते हुए नंदी ने इन देशों में निर्माण इकाइयों का भ्रमण, शीर्ष उद्यमियों और प्रवासी भारतीयों के साथ बैठक के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। 

उन्होंने कहा कि तीनों देशों की प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा डिफेंस, फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस, वेस्ट मैनेजमेंट और टेक्सटाइल्स जैसे महत्वपूर्ण सेक्टर्स में निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। यूपी जीआईएस 2023 प्रदेश की औद्योगिक व आर्थिक प्रगति को नया आयाम देगा। यह आयोजन संकल्प से सिद्धि और सिद्धि से समृद्धि का महोत्सव साबित होगा।

मंत्री नंदी ने कहा कि भ्रमण से पूर्व व्यापक रूप से कार्य योजना तय की गई। हमारी टीम में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल, सैंथिल पाण्डियन और  प्रांजल यादव ने  सम्बंधित देशों के दूतावासों के सक्षम अधिकारियों के साथ बात की। सीआईआई के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से बैठक कर भ्रमण के उद्देश्यों पर विस्तृत चर्चा की। टार्गेट कम्पनीज, निवेशकों के कार्यालयों और फैक्ट्री के भ्रमण का कार्यक्रम तैयार किया। प्रदेश सरकार की सेक्टर वाइस औद्योगिक नीतियों से उन्हें अवगत कराया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker