HDFC Bank के ग्राहकों के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, पेश क‍िये जाएंगे ये नए ऑफर..

 अगर आपके पास एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का क्रेड‍िट कार्ड है या आपका अकाउंट एचडीएफसी बैंक में है तो यह खबर आपके फायदे की है. जी हां, बैंक की तरफ से बनाए गए नए प्‍लान का सीधा फायदा करोड़ों बैंक ग्राहकों को होगा. देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के ग्राहकों के ल‍िए खुशखबरी आई है. बैंक की तरफ से हर महीने 10 लाख क्रेड‍िट कार्ड जारी करने की योजना बनाई जा रही है. इस लक्ष्‍य को पूरा करने के ल‍िए बैंक की तरफ से उठाए गए कदम का फायदा सीधा ग्राहकों को होगा.

नए-नए ऑफर पेश क‍िये जाएंगे
बैंक के कंट्री हेड पराग राव (Parag Rao) की तरफ से मीड‍िया को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि बैंक क्रेड‍िट कार्ड इश्‍यू करने की मौजूदा संख्‍या को बढ़ाकर 10 लाख करना चाहता है. अभी यह संख्‍या 5 लाख है, ज‍िसे आने वाले द‍िनों में दोगुना क‍िये जाने का प्‍लान है. राव ने यह भी बताया क‍ि कंपनी की तरफ इस टारगेट को अचीव करने और क्रेड‍िट कार्ड पर खर्च बढ़ाने के ल‍िए ऑनलाइन र‍िटेल से लेकर फूड ड‍िलीवरी तक कई इंडस्‍ट्रीज के साथ पार्टनरश‍िप का ऐलान क‍िया जाएगा.

कंप्‍टीटर बैंकों से ब‍िजनेस के मामले में आगे
यानी इन करार के तहत म‍िलने वाली स्‍कीम का सीधा फायदा ग्राहकों को होगा. ब्‍लूमबर्ग की तरफ से जारी र‍िपोर्ट में बताया गया क‍ि अगस्‍त में कार्ड प्रत‍िबंध को हटाए जाने के बाद तेजी से सुधार आया है. दरअसल, एचडीएफसी को ग्राहकों को परेशान करने वाली ऑनलाइन गड़बड़‍ियों के चलते सजा म‍िली थी. आरबीआई की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार अक्‍टूबर में कार्ड से हुए कुल खर्च में एचडीएफसी की 29 प्रत‍िशत ह‍िस्‍सेदारी रही. यह दूसरे कंप्‍टीटर बैंकों से काफी ज्‍यादा है.

राव की तरफ से यह भी बताया गया क‍ि बैंक का फोकस महज नए कार्ड जारी करने पर ही नहीं है बल्‍क‍ि कस्‍टमर्स के कार्ड से ज्‍यादा से ज्‍यादा शॉप‍िंग पर भी ध्‍यान द‍िया जाएगा. इसके ल‍िए ग्राहकों को नए-नए ऑफर द‍िये जाएंगे. इसका फायदा करोड़ों ग्राहकों को होगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker