BJP के वरिष्ठ नेता मुख्तार नकवी ने कहा-सच्चर कमेटी देश का सबसे बड़ा फ्राड, मुसलमानों के साथ धोखा..

पूर्व केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि सच्चर कमेटी इस देश का सबसे बड़ा फ्राड है। मुसलमानों के साथ सबसे बड़ा धोखा है। जिन्होंने सच्चर कमेटी बनवाई उन्होंने कमेटी की रिपोर्ट कूड़ेदान में डाल दी। सच्चर कमेटी के नाम पर देश को गुमराह किया गया, भ्रम फैलाने की कोशिश की गई।

नकवी ने ये बातें रविवार को यहां गन्ना किसान संस्थान में आयोजित अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहीं। राज्य अल्पसंख्यक आयोग की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि यूपी में पहले एम-वाई फैक्टर हुआ करता था अब इस प्रदेश में मोदी-योगी फैक्टर हो गया है। अल्पसंख्यक वोटों के ठेकेदारों ने कम्युनल व क्रिमिनल कपट किया है। मगर योगी व मोदी विकास में भेदभाव नहीं करते तो उनके साथ वोटों का भेदभाव क्यों हो?

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नकवी ने कहा कि आज पहले के सियासी सूरमाओं का सूपड़ा साफ हो रहा है। वोटों को हाईजेक करने वालों ने समाज के हितों का अपहरण किया। पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कह रहा है कि परमाणु बम फोड़ देंगे, यह वही लोग कहते हैं जिनकी बपौती बेवकूफी होती है। उनके यहां खाने को नहीं है और वह चले हैं बम चलाने।

राज्य अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने अल्पसंख्यकों को वोट बैंक के सिवाए और कुछ नहीं समझा। मगर आज प्रदेश का अल्पसंख्यक समाज तेजी से विकास की तरफ बढ़ रहा है। मदरसों में धार्मिक शिक्षा के पठन-पाठन के साथ कोई छेड़छाड़ किये बगैर एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू किया गया। प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत आज प्रदेश में 22 डिग्री कालेज अल्पसंख्यक आबादी बाहुल्य इलाकों में बन रहे हैं जिनमें 16 बालिकाओं के लिए है।

कार्यक्रम में पीसीएस परीक्षा 2018 अच्छे अंकों से पास करने वाली आफरीन फातिमा और पीसीएस परीक्षा 2021 पास करने वाली आशिया खातून को पुरस्कृत भी किया गया। फरंगीमहल के मौलाना सूफियान निजामी ने मांग उठायी कि कक्षा एक से आठ तक छात्रवृत्ति फिर बहाल की जाए और अल्पसंख्यकों के नई शिक्षा नीति लाई जाए। कार्यक्रम में शिया धर्मगुरु मौलाना सैय्यद फरीदुल हसन, सिख धर्मगुरु ज्ञानी गुरुदेव सिंह के अलावा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली, उ.प्र.उर्दू अकादमी के अध्यक्ष चौधरी हाजी कैफुल वरा, फखरुद्दीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी के तूरत जैदी, पूर्व विधायक अरशद खान आदि का सम्मान भी किया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker