बांग्लादेश की तरफ से डेब्यू करने वाले इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास..

 चटगांव में बांग्लादेश और भारत के बीच पहले टेस्ट मैच में जाकिर हसन ने डेब्यू किया। बांग्लादेश की तरफ से डेब्यू करने वाले जाकिर ने शतक जड़ा। जाकिर ऐसा करने वाले बांग्लादेश के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले तीन बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक लगाया है।

513 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की दूसरी पारी में ओपनर शांतो और हसन ने ठोस शुरूआत दी। दोनों ने संभलकर खेलते हुए अपना- अपना अर्धशतक पूरा किया। हाफ सेंचुरी करने के बाद शांतो को उमेश यादव ने आउट किया। इसके बाद हसन ने अपना शतक पूरा किया। जाकिर हसन 224 गेंद पर 100 रन की पारी खेलने के बाद अश्विन का शिकार बने।

टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले बांग्लादेश के चौथे खिलाड़ी

अपने टेस्ट डेब्यू में जाकिर हसन शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने। इनसे पहले अमीनुल इस्लाम ने 2000 में इंडिया के खिलाफ 145 रन की पारी खेली थी। मोहम्मद अशरफुल ने 2001 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबों 114 रन बनाए। अबुल हसन ने 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करते हुए 113 रन की पारी खेली थी।

भारत ने दूसरी पारी की घोषित

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में भारत ने 404 रन का स्कोर किया। इसके जवाब में बांग्लादेश पहली पारी में 150 रन पर ऑल आउट हो गया। पहली पारी जाकिर ने 20 रन की पारी खेली। भारत ने दूसरी पारी में शुभमन और पूजारा के शतक की बदौलत दो विकेट पर 258 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। भारत ने कुल 512 रन की बढ़त हासिल की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker