बेरोजगारों को रोजगार, सपनों को योगी सरकार कर रही साकार

  • कैचवर्डः मिशन रोजगार
  • यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में चयन के लिए चार चरणों में 6809 अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र
  • शुचिता, पात्रता और पारदर्शिता ही 2017 के बाद से यूपी में नौकरी का आधार
  • पांचवें चरण में 1935 अभ्यर्थियों को जल्द दिया जाएगा ऑनलाइन नियुक्ति पत्र

लखनऊ, 15 दिसंबर। यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ मिशन रोजगार के जरिए युवाओं के सपनों को पंख लगा रहे हैं। 2017 में योगी आदित्यनाथ के सत्ता संभालने के बाद से उत्तर प्रदेश में पात्रता ही नियुक्ति का एकमात्र पैमाना बना। इस पर खरा उतरने वाले अभ्यर्थियों को शुचितापूर्ण व पारदर्शिता से रोजगार के अवसर मुहैया कराए गए। मिशन रोजगार के जरिए सरकार ने अनेक क्षेत्रों में युवाओं को जहां अपने पैर पर खड़ा होने में मदद की, वहीं कइयों को स्वावलंबन से भी जोड़ा गया। लोकसेवा आयोग के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक व प्रवक्ता पद पर ऑनलाइन नियुक्ति पत्र दिए गए। अभी तक चार चरणों में 6809 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देकर उन्हें शासकीय सेवा से जोड़ा गया।

गोशाला न होने से सैकड़ों बेसहारा पशु खेतों में घुसकर फसलों को कर रहे बर्बाद..

1395 अभ्यर्थियों को जल्द दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र

लोकसेवा आयोग की तरफ से राजकीय विद्यालयों में चयनित प्रवक्ता व सहायक अध्यापकों को जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑनलाइन नियुक्ति पत्र देंगे। मिशन रोजगार के तहत भ्रष्टाचार मुक्त, निष्पक्ष व पारदर्शी ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत नवचयनित 1272 प्रवक्ता व 123 सहायक अध्यापकों सहित कुल 1395 अभ्यर्थियों को पांचवें चरण में जल्द ही नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker