बीते सप्ताह से लगातार उड़ान भर रहे ये दो स्मॉलकैप कंपनी के शेयर, मिला 180% तक का रिटर्न

दो स्मॉलकैप कंपनी (small cap) के शेयर पिछले एक दो सप्ताह से लगातार उड़ान भर रहे हैं। इसका असर यह हुआ कि इसमें दांव लगाने वाले सप्ताहभर के भीतर मालामाल (Multibagger stock) हो गए। हम जिन दो शेयरों की बात कर रहे हैं उनमें, एसबीईसी शुगर लिमिटेड (Sbec Sugar Ltd) और नर्मदा जिलेटिन्स लिमिटेड (Narmada Gelatines) के शेयर हैं। इन दोनों शेयरों में आज गुरुवार को 5% का अपर सर्किट है और 52 वीक के नए हाई पर पहुंच गए। आइए जानते हैं दोनों के डिटेल्स….

1. Sbec Sugar Ltd के शेयर 
यह शेयर हर दिन 52 वीक का नया हाई पर पहुंच रहा है। पिछले एक सप्ताह से यह शेयर अपर सर्किट में है। आज गुरुवार को 5% के अपर सर्किट में ट्रेड कर रहे हैं। शेयर की कीमत 52 वीक हाई 64.15 रुपये पर पहुंच गई। पिछले 12 कारोबारी दिन में यह शेयर अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। इस दौरान यह शेयर 23 रुपये (30 नवंबर का शेयर प्राइस) से बढ़कर 64.15 रुपये तक पहुंच गया। ऐसे में निवेशकों को लगभग 178.91% का मुनाफा हुआ है। बता दें कि लगातार तेजी के बाद स्टॉक एक्सचेंज के कंपनी से जवाब मांगा। इस पर Sbec Sugar ने कहा कि प्राइस मूवमेंट को लेकर हमारे पास कोई जानकारी नहीं है।

2. Narmada Gelatines के शेयर – 
स्मॉलकैप कंपनी नर्मदा जिलेटिन्स लिमिटेड (Narmada Gelatines) के शेयर आज गुरुवार को 5% के अपर सर्किट में हैं। कंपनी के शेयर 5% चढ़कर 52-वीक के नए हाई 539.20 रुपये पर पहुंच गए। महीनेभर में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 140.98% का रिटर्न दिया है। नर्मदा जिलेटिन्स के शेयरों में यह तेजी स्पेशल अंतरिम डिविडेंड के ऐलान के बाद देखने को मिली है।  आपको बता दें कि स्पेशियलिटी केमिकल बिजनेस से जुड़ी यह कंपनी अपने निवेशकों को हर शेयर पर 100 रुपये का स्पेशल डिविडेंड देने जा रही है। कंपनी ने पिछले सप्ताह स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया था कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने हर शेयर पर 1000 पर्सेंट (हर शेयर पर 100 रुपये) का स्पेशल अंतरिम डिविडेंड डिक्लेयर किया है। यह स्पेशल डिविडेंड वित्त वर्ष 2022-23 के लिए है।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker