वाराणसी: ‘स्वस्थ दृष्टि समृद्धि कार्यक्रम’ की शुरुआत, सीएम योगी एवं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ‘नेत्र रोगीय एंबुलेंस’ को दिखाई हरी झंडी

काशी : श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकी कुंड एवं स्वास्थ्य विभाग उत्तर प्रदेश के सहयोग से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्वस्थ दृष्टि समृद्धि काशी कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिसमें जनपद वाराणसी में मोतियाबिंद से ग्रसित नेत्र रोगियों का निशुल्क ऑपरेशन/ईलाज श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा किया जाएगा।

इस कार्यक्रम के तहत सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के नेत्र चिकित्सालय की टीम द्वारा घर घर जाकर स्क्रीनिंग की जा रही की है। स्वास्थ्य विभाग उत्तर प्रदेश व श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा संयुक्त रूप से यह कार्यक्रम किया जा रहा है। परीक्षण के बाद मोतियाबिंद से ग्रसित मरीजों को चित्रकूट ले आने और निशुल्क ऑपरेशन कर उनको पुनः वापस भेजने की पूर्णता व्यवस्था की गई है।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में आंखों के ऑपरेशन हेतु नेत्र रोगियों के पहले जत्थे की रवानगी प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ एवम् मनसुख भाई मांडविया केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (भारत सरकार) और ट्रस्ट के डायरेक्ट एवम् ट्रस्टी डा बी के जैन के कर कमलों द्वारा रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर सिगरा से नेत्र रोगियों की एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर चित्रकूट के लिए रवाना किया गया।

यह भी पढ़े : अब भारतीय रुपया ही नहीं विदेशी मुद्रा भी कमाएगा सूखे में उगने वाला बाजरा, इंटरनेशनल मिलेट ईयर बनेगा जरिया

डा०बी० के जैन और प्रशासक डा० इलेश जैन सी०एम०योगी को साल और पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया वही सदगुरु महिला समिति की अध्यक्षा उषा बी जैन ने परमपूज्य गुरुदेव की चरण पादुका देकर उनका स्वागत किया।सी एम योगी ने श्री सदगुरु सेवा संघ द्वारा की जा रही मानव सेवा को खूब सराहा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker