FIFA World Cup 2022 में मैच के दौरान जब Lionel Messi को मैदान पर महसूस हुई दिवंगत Diego Maradona की मौजूदगी, जानें फिर क्या हुआ

फीफा विश्व कप 2022 के दौरान अर्जेंटीना की टीम ने नीदरलैंड को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। इस मैच के बाद लियोनेल मेसी ने कहा कि मैच के दौरान उन्हें लगा की डिएगो माराडोना भी वहां मौजूद थे। अर्जेंटीना की टीम ने नौ दिसंबर को पेनल्टी शूटआउट में नीदरलैंड को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

इस मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम के लिए नाहुएल मोलिना ने मैच का पहला गोल जबकि मेसी ने दूसरा गोल पेनल्टी के जरिए दागा था। हालांकि अर्जेंटीना के गोलकीपर ईमी मार्टिनेज ने अपना संयम बनाए रखा और पेनल्टी में नीदरलैंड के पहले दो गोल बचाए।

गोलकीपर के शानदार खेल से अर्जेंटीना की टीम की ने नीदरलैंड की टीम को दो गोल करने से भी रोका जिससे अर्जेंटीना की टीम को बढ़त भी मिली रही। अंत में टीम के लिए लुटारो मार्टिनेज ने निर्णायक गोल किया और नीदरलैंड के सेमीफाइनल के सपने को चकनाचूर कर रोक दिया।

Ishan Kishan ने रचा इतिहास, ODI में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बने बल्लेबाज, जड़े 10 छक्के

मैच के बाद मेसी ने शेयर किया खास मैसेज

अर्जेंटीना की टीम के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी ने मैच के बाद कहा कि डिएगो हमें स्वर्ग से देख रहे हैं। वो हमें आगे बढ़ते हुए देख रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हम अंत तक ऐसे ही रहें। जब लुटारो ने गोल किया और हमने क्वालीफाई किया तो बहुत खुशी हुई थी। वो पल सभी के लिए सीना चौड़ा करने वाला था।

 ऐसा रहा था नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला

अर्जेंटीना ने दो गोल की बढ़त गंवाने के बाद शुक्रवार को यहां नीदरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से पराजित करके विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाकर लियोनेल मेस्सी के विश्व चैंपियन बनने की उम्मीदों को पंख लगाए। मेस्सी ने शूटआउट में अपनी पेनल्टी गोल में बदली जबकि अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज ने नीदरलैंड के दो प्रयासों को विफल किया। अर्जेंटीना की तरफ से लुटारो मार्टिनेज ने निर्णायक पेनल्टी पर गोल किया। मैच अतिरिक्त समय में 2-2 से बराबरी पर था इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया। मेस्सी ने मैच में एक गोल दागा जबकि इससे पहले एक गोल करने में मदद की। नीदरलैंड ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के 11वें मिनट में गोल करके मैच को अतिरिक्त समय तक खींचा। 

सेमीफाइनल में होगी क्रोएशिया से भिड़ंत

अर्जेंटीना मंगलवार को सेमीफाइनल में क्रोएशिया से भिड़ेगा, जिसने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में ब्राजील को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker