IND vs BAN: रोहित शर्मा का 2019 का ट्वीट हो रहा वायरल, जानें क्या है वजह

दिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में अविश्वसनीय पारी खेलकर बुधवार (7 दिसंबर) को शेरे-ए-बांग्ला स्टेडियम में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा के इस परफॉर्मेंस के बाद सोशल मीडिया पर उनका एक पुराना ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि, रोहित शर्मा के प्रयास व्यर्थ गए, क्योंकि ‘मेन इन ब्लू’ को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच शनिवार (11 दिसंबर) को चटगांव में रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा.

रोहित शर्मा बांग्लादेश की पारी के दौरान प्रतियोगिता में पहले अपने बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए उतरे. रोहित को एक्स-रे के लिए अस्पताल ले जाया गया. गेंद स्लिप में फील्डिंग के दौरान उनके अंगूठे पर लगी थी, लेकिन चोट के बावजूद रोहित 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. भारत ने 43वें ओवर में हार का सामना करना शुरू किया, जब टीम को लगभग 7 ओवरों में 65 रन चाहिए थे. रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेलकर शानदार अर्धशतक बनाकर भारतीय टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे. उनकी शानदार पारी में 3 चौके और 5 छक्के शामिल थे. लेकिन उनकी यह कोशिश सफल नहीं हो सकी.

FIFA World Cup 2022 में इन टीमों ने बनाई है क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जगह, अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर

मैच के बाद रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ दोनों बताया कि भारतीय कप्तान का अंगूठा डिस्लोकेट हो गया है. उन्होंने बताया कि राहत की बात है कि यह फ्रैक्चर नहीं है, जिसने उन्हें भारतीय पारी के बाद के चरण में बल्लेबाजी करने की अनुमति दी. वहीं, कोच द्रविड़ ने बताया कि रोहित इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे.

रोहित ने अंगूठे की चोट के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में प्रशंसकों, वर्तमान खिलाड़ियों और पूर्व क्रिकेटरों के रूप में भारतीय क्रिकेट समुदाय का दिल जीत लिया. इस बीच रोहित शर्मा का 2019 का एक ट्वीट भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यह ट्वीट 2019 वर्ल्ड कप का है. अपने इस ट्वीट में रोहित ने लिखा था, ”मैं सिर्फ अपनी टीम के लिए नहीं खेलता हूं. मैं अपने देश के लिए खेलता हूं.”

रोहित शर्मा की इस बहादुरी के बाद फैन्स रोहित शर्मा के इस ट्वीट को जमकर शेयर कर रहे हैं और उनकी तारीफ भी कर रहे हैं. बता दें कि भारत ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से चटगांव में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल कप्तान रोहित शर्मा के कवर के तौर पर बुलाया जा सकता है.

बाएं हाथ के अंगूठे की हड्डी खिसकने के कारण रोहित टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे. अभिमन्यु ईश्वरन ने ए टेस्ट सीरीज में लगातार दो शतक जमाए हैं. वह सिलहट में दूसरा ए टेस्ट पूरा होने के बाद चटगांव में दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे. ईश्वरन ने पहले ए टेस्ट में 141 रन बनाए और दूसरे में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 157 रन की पारी खेली. भारतीय पारी की शुरुआत शुभमन गिल और कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ही करेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker