चोरी के संदेह में, 5वीं की छात्रा को जूते की माला पहनाकर हॉस्टल में घुमाया

बैतूुल: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। 5वीं कक्षा की छात्रा को जूते की माला पहनाकर पूरे हॉस्टल में घुमाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा पर पैसे चुराने का संदेह था। आरोप छात्रावास के अधीक्षक पर लगा है। घटना सामने आई तो बैतूल जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। मामला बैतूल जिला के दमजीपुरा गांव में स्थित एक सरकारी आदिवासी छात्रावास का है। घटना पिछले सप्ताह की है लेकिन अब प्रकाश में आई है। पीड़िता के परिजनों ने जिलाधिकारी अमनवीर सिंह बैंस से शिकायत की है। 

परिजनों ने जिलाधिकारी से की शिकायत
पीड़िता लड़की की शिकायत पर जिलाधिकारी अमनवीर सिंह बैंस ने कहा कि उन्होंने घटना के जांच के आदेश दिए हैं। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, आदिवासी मामलों के विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि छात्रावास की महिला अधीक्षक को उसके पद से हटा दिया गया है। पीड़िता के पिता ने मीडियाकर्मियों को बताया कि पिछले हफ्ते जब वह हॉस्टल में अपनी बेटी से मिलने गए तो उन्हें घटना का पता चला। पिता ने बताया कि उनकी बेटी पर दूसरी छात्रा के 400 रुपये चुराने का आरोप लगाया गया और ये तालिबानी सजा दी गई। 

पटना साहिब के पदाधिकारियों को सजा देने पर विवाद, अकाल तख्त जत्थेदार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन

पीड़िता के मुंह में कालिख भी पोती गई
पीड़िता के पिता ने बताया कि उनकी बेटी को भूत जैसा दिखने वाल मेकअप लगाया गया। उसे जूतों की माला पहनाई गई और पूरे हॉस्टल कैंपस में घुमाया गया। घटना से पीड़िता काफी डरी हुई है और हॉस्टल मे रहने को तैयार नहीं। मामले में जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त शिल्पा जैन ने बताया कि आरोपी छात्रावास अधीक्षक को हटा दिया गया है। जांच के लिए टीम गठित की गई है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker