कांग्रेस ने PM पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, पवन खेड़ा बोले- डरा हुआ है चुनाव आयोग

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कांग्रेस की ओर से चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़े किए गए हैं। कांग्रेस ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में मतदान के समय रोड शो किया जो कि पूरी तरीके से आचार संहिता का उल्लंघन है। इसको लेकर पार्टी के मीडिया एवं संचार प्रमुख पवन खेड़ा का बयान भी सामने आया है। पवन खेड़ा ने साफ तौर पर कहा है कि मतदान के दिन पीएम मोदी ने वोट डालने के लिए जाते समय 2:30 घंटे तक का रोड शो किया है। हम इसके खिलाफ चुनाव आयोग में अपील करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग स्वेच्छा से दबाव में है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि चुनाव आयोग पूरी तरीके से चुप है क्योंकि वह डरा हुआ है। 

खेड़ा ने आगे कहा कि किसी भी व्यक्ति की वोट की कीमत उतनी ही होती है जितनी प्रधानमंत्री के वोट की होती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वोट करने के लिए निकलते हैं तो ढाई घंटे का रोडशो करते हैं। चुनाव आयोग की क्या मजबूरियां हैं कि उसे कुछ सुनाई और दिखाई नहीं देता। कांग्रेस नेता ने कहा कि बड़ा अफसोस होता है कि चुनाव आयोग आंख मूंदकर बैठा हुआ है। यह आचार संहिता का उल्लंघन का मामला है। ऐसा लगातार किया जा रहा है। हमें उम्मीद थी कि चुनाव आयोग कोई संज्ञान लेगा। लेकिन चुनाव आयोग डरा हुआ है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला।

दिल्ली दंगे मामले में पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को तगड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कल हमारे आदिवासी नेता और दांता के विधायक (कांति खराड़ी) ने चुनाव आयोग को सुरक्षा की मांग करते हुए लिखा, लेकिन चुनाव आयोग ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बाद में उन पर भाजपा के 24 गुंडों ने हमला किया, भाजपा ने गुजरात में भी शराब बांटी, हालांकि वहां शराब पर प्रतिबंध है, चुनाव आयोग उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की। चुनाव आयोग चुप रहता है। चुनाव में प्रधानमंत्री द्वारा बच्चों के इस्तेमाल को लेकर हमनेचुनाव आयोग का रुख किया, लेकिन चुनाव आयोग चुप रहा। क्या चुनाव आयोग की तरफ से भाजपा को नोटिस गया? खेड़ा ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की दिनदहाड़े हत्या हो रही है और इसमें प्रधानमंत्री शामिल हैं।’’ 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker