हिंदुत्व को लेकर कांग्रेस और केजरीवाल पर बरसे ओवैसी, कहा- ये सभी अंधेरे का मुकाबला अंधेरे से ही करना चाहते हैं

देश में हिंदुत्व की राजनीति को लेकर वार-पलटवार का दौर लगातार जारी रहता है। बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से विपक्ष लगातार उस पर हिंदुत्व की राजनीति करने का आरोप लगाता रहता है। हालांकि, यह बात तभी सत्य है कि पहले की तुलना में कई विपक्षी दलों का हिंदुत्व के प्रति नरम रवैया भी देखने को मिला है। अब यही कारण है कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों पर निशाना साधा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह सभी अंधेरे का मुकाबला अंधेरे से करना चाहते हैं। नफरत का मुकाबला नफरत से ही करना चाहते हैं। 

दरअसल, हाल में ही एक इंटरव्यू के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मैं हिंदू हूं और हिंदुत्व को मानता हूं। इसी को लेकर ओवैसी ने उन पर पलटवार किया है। ओवैसी ने साफ तौर पर कहा था कि दिल्ली CM ने एक इंटर्व्यू में कहा कि मैं हिंदू हूं और हिंदुत्व को मानता हूं। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि तो क्या वे भारत के संविधान को नहीं मानते? आप इससे देश में क्या संदेश दे रहे हैं? उन्होंने कहा कि पूरे भारत में लड़ाई ही इस बात को लेकर है कि हम PM मोदी से बड़े हिंदूत्ववादी हैं। 

दिल्ली शराब नीति मामले में CBI ने ‘के०चंद्रशेखर राव’ की बेटी को नोटिस भेजा, 6 दिसंबर को होगी पूछताछ

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि चाहे वह केजरीवाल हो या फिर जो भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं या फिर जो बाकी पार्टी के लोग हैं। ये सभी अंधेरे का मुकाबला अंधेरे से करना चाहते हैं। नफरत का मुकाबला नफरत से करना चाहते हैं। इन्हें फर्क ही नहीं पता है इसलिए तो भाजपा जीतती है। यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पूछे गए सवाल पर ओवैसी ने कहा कि मैं इसके पक्ष में नहीं हूं, यह देश की खूबसूरती का ध्रुवीकरण। गुजरात में सरकार से बिना अनुमति लिए कोई धर्म परिवर्तन नहीं कर सकता क्यों? अगर कोई धर्म परिवर्तन करना चाहता है तो आपसे क्यों पूछे?

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker