उत्तराखंड पुलिस 588 कुख्यात अपराधियों की प्रॉपर्टी अटैच करेगी, 2 महीने तक चलेगा अभियान

देहरादून : उत्तराखंड पुलिस पहली बार एक साथ 588 अपराधियों की प्रोपर्टी की तलाश कर रही है. इसके लिए प्रदेश में पुलिस ने एक विशेष अभियान भी शुरू किया है, जो दो महीनों तक चलेगा. अभियान के बाद पुलिस इन सभी अपराधियों की प्रॉपर्टी को अटैच करेगी. एक दिसंबर से शुरू हुए इस विशेष अभियान को पुलिस 31 जनवरी तक चलाएगी.

उत्तराखंड पुलिस प्रदेश में स्थित जिन आपराधियों पर इनाम घोषित हुआ है; या फिर जिन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है उन अपराधियों की पुलिस प्रॉपर्टी अटैच करने जा रही है. इसके तहत पुलिस ने दो महीने का एक विशेष अभियान शुरू किया है. इसमें सभी इनामी और गैंग बनाकर अपराध करने वाले कुख्यात अपराधियों पर सख्ती कर कर इनकी अवैध सम्पतियों का ब्योरा जुटाएगी और सभी सम्पतियों को अटैच करेगी.

इसके लिए पुलिस ने अभी तक प्रदेश में 588 गैंगेस्टर और इनामी अपराधी पुलिस ने चिन्हित किए हैं. पुलिस जिनकी प्रॉपर्टी को तलाश कर पुलिस उसका असेसमेंट करेगी और उसके बाद जल्द कोर्ट के माध्यम से कुर्क करवाएगी. वहीं, उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाए गये इस अभियान पर ADG लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन का कहना है कि ये अभियान दो महीनों तक चलेगा, क्योंकि किसी भी अपराधी की प्रॉपर्टी को तलाशने में समय ज्यादा लगता है.

उत्तराखंड में अफसरशाही हावी? सरकार और विधायकों की बात नहीं सुनती पुलिस!

ADG ने आगे बताया कि प्रॉपर्टी मिलने के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से उसकी प्रॉपर्टी को अटेचमेंट की कार्रवाई शुरू की जाती है. इसके लिए सभी जिला कप्तानों को सख्त आदेश जारी किया गया है और दो महीने का समय दिया गया है. प्रदेश में कुख्यात बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की ये पहली मुहिम होगी जो एक साथ इतने बड़े स्तर पर पुलिस कार्रवाई करेगी और अपराधियों की प्रॉपर्टी अटैच करेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker