उत्तराखंड: कांग्रेस नेताओं पर कब्रिस्तान की जमीन कब्जाने का आरोप, जानें पूरा मामला

देहरादून : विधानसभा सत्र में सवाल उठा था कि कब्रिस्तानों की चाहर दीवारी के लिए कितना इस साल कितना बजट खर्च आया? तो जवाब आया 10 करोड़ रुपए. बस इसी बात पर अब सियासत तेज है. वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स का कहना है कि कब्रिस्तानों की बाउंड्री की जाएगी. बीजेपी नेता का कहना है कि ये काम होगा, लेकिन जिस कांग्रेस के विधायक ने ये सवाल विधानसभा में उठाया, उसी कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने सबसे ज्यादा जमीनें कब्जाई हैं. इतना ही नहीं कांग्रेस नेताओं ने कब्रिस्तान तक को नहीं छोड़ा.

शादाब शम्स का कहना है जमीन कब्जाने वाले कुछ नेताओं को नोटिस तक जारी हो चुके हैं. विधानसभा में कब्रिस्तान की चहारदीवारी न होने का सवाल कलियर के विधायक फुरकान अहमद ने उठाया. इसी पर बीजेपी नेता शादाब शम्स ने पूरे कांग्रेस को घेरा है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा दावा, गुजरात में बहुमत के साथ हमारी पार्टी बनाएगी सरकार

फुरकान अहमद की मानें, तो बीजेपी सरकार में कब्रिस्तानों को लेकर साजिश हो रही है, इसलिए कहीं बाउंड्री नहीं की जा रही. वहीं जमीन कब्जाने के आरोप पर कांग्रेस ने मुस्लिम नेता शादाब शम्स से उन नेताओं की लिस्ट मांगी है, जिन्होंने कब्रिस्तान की जमीन कब्जाई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महारा का कहना है कि आरोप लगाने वाले शादाब शम्स, कांग्रेस के उन नेताओं की लिस्ट जारी करें, जिन्होंने कब्रिस्तान की जमीन कब्जाई है.

बता दें किइस्लाम धर्म मानने वालों को, मौत के बाद कब्रिस्तान में दफनाया जाता है. लेकिन देवभूमि में सियासत का मुद्दा ही कब्रिस्तान से ही पनपा है. मामला धर्म से जुड़ा है, इसलिए सियासत का मौका कोई नहीं छोड़ना चाहता. ऐसे में कब्रिस्तान पर शुरू हुई सियासत पर सवाल दोनों तरफ से उठ रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker