Whatsapp पर आता था मैसेज और घर में घट जाती थी वैसी ही घटना, पुलिस ने किया हैरान करने वाला खुलासा

कोल्लम (केरल) : घर में बिजली के तारों का जल जाना, इलेक्ट्रिक उपकरणों का काम करना बंद कर देना, वॉट्सऐप पर अनहोनी घटना होने की चेतावनी और अभ्रद भाषा वाले संदेश प्राप्त होने आदि के विचित्र अनुभवों का सामना केरल के कोट्टाराक्कारा इलाके में रहने वाले एक परिवार पिछले कुछ महीनों से कर रहा था. अंतत: पुलिस जांच के बाद पता चला कि परिवार का सदस्य और आठवीं कक्षा में पढ़ने वाला 14 वर्षीय किशोर यह सब कुछ कर रहा था.

इस पूरे घटनाक्रम में एक सवाल यह भी है कि ऐसा क्यों किया और उसके पास इतना सब कुछ करने का ज्ञान कहां से आया. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में किशोर ने कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया और उसका कहना है कि उसका यह सब करने का मन हो रहा था. वहीं, दूसरे सवाल की बात करें तो किशोर को यह सारा ज्ञान और परिवार को परेशान करने की सारी तरकीबें लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म– यू-ट्यूब से मिली. इस घटना के सामने आने के बाद बच्चों के हाथ में दिए जाने वाले मोबाइल फोन और इंटरनेट उपयोग पर माता-पिता/अभिभावकों की निगरानी की जरूरत पर भी चर्चा होनी चाहिए.

WhatsApp पर जो आता था मैसेज, घट जाती थी वह घटना!
पुलिस ने बताया कि हाल ही में खाड़ी देश से लौटीं किशोर की एक महिला रिश्तेदार का कहना है कि उन्हें अपनी मां के नंबर से वॉट्सऐप पर संदेश आते थे कि टीवी फटने वाला है या फिर बिजली के तार जलने वाले हैं और बाद में ऐसा हो जाता था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस मामले से कुछ चीजों को बढ़ा चढ़ाकर बताया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिजली के तार जलना या टीवी खराब होना, यह सब कुछ तब हुआ, जब महिला रिश्तेदार भारत नहीं लौटी थीं और उसे इस संबंध में कोई संदेश भी नहीं मिला था.

यूपीः हरदोई में कार हादसा, दुल्हन के घर से लौट रहे 2 भाइयों समेत 3 की मौत

WhatsApp पर पंखा खराब होने और बिजली चले जाने के आते थे मैसेज
अधिकारी ने बताया कि महिला को संदेश मिले थे कि उसके कमरे का पंखा काम करना बंद कर देगा या बिजली चली जाएगी या पानी टंकी का पानी बह जाएगा और यह सारे संदेश किशोर भेजता था, लेकिन वह स्विच बोर्ड से बिजली की आपूर्ति काटकर इन करतूतों को अंजाम देता होगा. उन्होंने बताया कि किशोर अपनी महिला रिश्तेदार को अभ्रद और अश्लील भाषा का उपयोग करके संदेश भी भेजता था, लेकिन यह पूछने पर कि उन्हें संदेश कौन भेज रहा है, वह महिला के पति का नाम लेता था. महिला और उनके पति के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं.

महिला रिश्तेदार के पति को फंसाने की कर रखा था साजिश
किशोर ने इस पूरी घटना में महिला के पति को फंसाने के लिए उसके नाम पर जारी एक ब्लूटूथ डोंगल भी घर में रखा था. परिवार द्वारा शिकायत किए जाने पर साबइर सेल ने मामले की जांच की और पाया कि जब भी किशोर की दादी के फोन से वॉट्सऐप पर संदेश भेजे गए, फोन छात्र के पास था. अधिकारी ने बताया, ‘फोन की सर्च हिस्ट्री से पता चला कि किशोर यह जानना चाह रहा था कि फोन कैसे हैक किया जाता है, इलेक्ट्रिक उपकरण कैसे खराब किया जाता है, फोन कैसे अनलॉक करना है, अभद्र और आपत्तिजनक सामग्री समेत और भी बहुत कुछ उसमें था.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker