यूपीः दीपक बनकर शहजाद ने सपना से की शादी, अब बना रहा धर्म परिवर्तन का दवाब

औरैया : उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से धर्म परिवर्तन को लेकर दबाव बनाने का एक मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि हिंदू धर्म से ताल्लुक रखने वाली एक महिला से मुस्लिम शहजाद ने दीपक बन करके पहले शादी रचाई और अब उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है. फिलहाल, पुलिस तक मामला पहुंचा है.

जानकारी के अनुसार, सपना प्रजापति नाम की महिला झांसी की रहने वाली है. जो छोटा-मोटा काम करके अपना गुजारा किया करती थी. झांसी में ही औरैया का रहने वाला एक शख्स उसे मिला, जिसने अपने आप को दीपक बताया. दोनों के बीच में रिश्ते बन गए और फिर यह लोग जिंदगी बसर करने लगे. सपना की बात को अगर माना जाए तो दीपक उर्फ शाहजाद ने उसकी काफी रकम आदि गायब कर दी है.

यूपी: जामा मस्जिद है नीलकंठ महादेव मंदिर? बदायूं सिविल कोर्ट में होगी सुनवाई

शादीशुदा मुस्लिम लड़के ने चालबाजी करके हिंदू लड़की के साथ प्रेम विवाह कर लिया. दस साल पत्नी की तरह रखने के बाद वह अपनी पहली पत्नी के पास चला आया. जब हिन्दू युवती युवक के घर पहुंची तो उसे मारा पीटा गया.  महिला ने बताया कि वह लोग कह रहे हैं कि धर्म परिवर्तन करो, तभी स्वीकार करेंगे. पीड़िता ने कोतवाली आकर पुलिस को तहरीर दी है. झांसी के शिवाजी नगर निवासी सपना प्रजापति ने बताया कि उसने औरैया निवासी शहजाद राइन से दस साल पहले प्रेम विवाह किया था. शहजाद शादीशुदा है, यह उसे पता नहीं था. दस साल वह उसके साथ पत्नी बनकर रही. शहजाद ने उसके जेवर आदि भी धंधा शुरू करने को सुनार के यहां गिरवी रख दिए. वह औरैया आता जाता था लेकिन वापस आ जाता था, लेकिन छह माह से वह गया तो वापिस नहीं आया. ना ही उसका फोन लग रहा.

तलाश करती हुई सपना पहुंची घर

इस पर वह तलाश करती हुई आई तो पता चला कि शहजाद एसपी आवास स्थिति कांशीराम कॉलोनी में रह रहा है. जब वह घर गई तो शहजाद छिप गया और उसकी पत्नी व अन्य परिजनों ने उसके साथ मारपीट की. उन लोगों का कहना है कि धर्म परिवर्तन करो, तभी स्वीकार करेंगे. पीड़िता ने बताया कि वह अब बहुत परेशान है. पीड़िता ने कोतवाली को घटना की तहरीर दी है. पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker