यूपी : नौकरी का झांसा देकर करीब 300 लोगों से ठगे डेढ़ करोड़ रूपए

लखनऊ: यूपी में ठगी पर लगाम नहीं कुवैत में नौकरी लगवाने का दावा करते हुए प्लेसमेंट एजेंसी संचालकों ने करीब 300 लोगों से डेढ़ करोड़ रुपये ऐंठ लिए। आरोपियों ने विभूतिखंड में ऑफिस खोला था। जिसे बंद कर भाग गए हैं। पीड़ितों ने एजेंसी की महिला निदेशक समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। 

बिहार देवरिया निवासी वेद प्रकाश दुबे खाड़ी देश में नौकरी की तलाश कर रहे थे। इस दौरान ही विभूतिखंड साइबर टॉवर स्थित रेड ब्रिज कंसल्टेंट के बारे में पता चला। वेद प्रकाश ने एजेंसी की निदेशक मानसी शुक्ला से सम्पर्क किया। जिन्होंने बताया कि कुवैत की कम्पनियों को भारतीय मजदूरों की जरुरत है। वेद प्रकाश के अनुसार वेल्डर का काम दिलाने की बात मानसी ने कही थी। उनकी तरह ही कई अन्य युवक भी एजेंसी के दफ्तर आए थे। सभी से वीजा व मेडिकल चेकअप के लिए 47 हजार रुपये जमा कराए गए। वेद प्रकाश के अनुसार करीब तीन सौ लोगों से डेढ़ करोड़ रुपये आरोपियों ने लिए थे। मानसी के साथ गुरुप्रीत सिंह, शारदा और अंजली भी एजेंसी से जुड़े हुए थे।

तापमान में कमी आने के कारण डेंगू का तोड़ रहा दम, मरने लगे लार्वा

वर्किंग की जगह थमाया टूरिस्ट वीजा 
वेट के मुताबिक एजेंसी की तरफ से रुपये लेने के बाद सभी को वीजा दिया गया। जांच कराने पर वर्किंग की जगह कुवैत का टूरिस्ट वीजा होने की बात सामने आई। पीड़ित एजेंसी के दफ्तर पहुंचे। जहां ताला लटकता मिला। पूछताछ करने पर जानकारी मिली की मानसी शुक्ला और उसके साथी कई दिन पहले ही दफ्तर बंद कर चले गए थे। इंस्पेक्टर विभूतिखंड उदय राज निषाद के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker