कश्मीर-कश्मीर कर रहा था पाकिस्तान, UNGA में भारत ने लगाई जमकर क्लास

पाकिस्तान ने एक बार फिर से संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपनी इंटरनेशनल बेज्जती करवाई है। मुद्दा वही पुराना कश्मीर का था। जिसे पाकिस्तान समय-समय पर दुनिया के अलग-अलग मंचों पर उठाता रहता है। इस बार भी वैसा ही हुआ। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बहस के दौरान पाकिस्तान का मुद्दा उठाने के लिए जमकर फटकार लगाई। संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारत के काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा कि आज जब हम यूएनएससी में सुधारों पर चर्चा करने के लिए मिल रहे हैं तो पाकिस्तान के एक प्रतिनिधि ने फिर से जम्मू कश्मीर का जिक्र किया जो कि बेमतलब है। 

भारत ने एकबार फिर साफ किया कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है। भले ही पाकिस्तान कुछ भी कहे।  भारत के काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा कि आज जब हम यूएनएससी सुधारों पर चर्चा करने के लिए मिल रहे हैं, तो पाकिस्तान के एक प्रतिनिधि ने फिर से जम्मू-कश्मीर का बेफिजूल संदर्भ उठा दिया। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है, भले ही पाकिस्तान का प्रतिनिधि कुछ भी मानता हो.

दोस्ती का हाथ बढ़ाकर पुलवामा, उरी और पठानकोट जैसे आतंकी हमले करने वाला पाकिस्तान अब भारत पर लगा रहा है ये गंभीर आरोप!

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में संयुक्त राष्ट्र महासभा की एक महत्वपूर्ण बैठक चल रही थी। इसी दौरान पाकिस्तान को जब बोलने का मौका मिला तो उसने कश्मीर का मुद्दा उठा दिया। राइट टू रिप्लाई के तहत भारत ने जवाब दिया और पाकिस्तान के झूठे दावों की पोल खोल दी। भारत ने कहा कि झूठ फैलाने की पाकिस्तान की बेताब कोशिशें और बहुपक्षीय वैश्विक मंचों की पवित्रता हनन करने की उसकी बुरी आदत की सामूहिक आलोचना होनी चाहिए।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker