टिकट बिक्री में फंसे AAP विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी की बढ़ीं मुश्किलें

दिल्ली: दिल्ली सरकार की एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी (AAP MLA Akhilesh Pati Tripathi) को एमसीडी चुनाव का टिकट देने के बदले रिश्वत लेने के मामले में गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि त्रिपाठी को जांच के संबंध में गुरुवार सुबह 11 बजे विभाग के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

एसीबी ने ‘आप’ विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के साले और उसके दो सहयोगियों को नगर निकाय चुनाव में एक पार्टी कार्यकर्ता की पत्नी को टिकट देने के एवज में कथित तौर पर 90 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

एसीबी की ओर से बुधवार को जारी एक बयान के मुताबिक, मामला सोमवार को उस समय प्रकाश में आया, जब गोपाल खारी नाम का एक व्यक्ति अपनी शिकायत लेकर एसीबी के पास पहुंचा। खारी ने दावा किया कि वह साल 2014 से ‘आप’ से एक सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में जुड़ा हुआ है। एसीबी ने बताया कि खारी ने पिछले बुधवार को मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से मुलाकात कर अपनी पत्नी को कमला नगर के वार्ड नंबर 69 से पार्षद चुनाव के लिए ‘आप’ का टिकट दिलाने का अनुरोध किया था।

भूमि आवंटन घोटाले में BJP एमएलसी के भाई समेत तीन गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

90 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप

एसीबी के मुताबिक, त्रिपाठी ने टिकट के बदले कथित तौर पर 90 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी, जिसके बाद खारी ने उन्हें 35 लाख रुपये का भुगतान किया था। शिकायत के अनुसार, त्रिपाठी के कहने पर खारी ने ‘आप’ विधायक राजेश गुप्ता को भी 20 लाख रुपये दिए थे। इसमें दावा किया गया है कि खारी ने त्रिपाठी से कहा था कि वह बाकी राशि का भुगतान टिकट मिलने के बाद करेगा।

एसीबी ने बताया, हालांकि रविवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में खारी को अपनी पत्नी का नाम नहीं दिखा और उसने जिस वार्ड से टिकट मांगा था, उस पर ‘आप’ ने किसी और को प्रत्याशी घोषित किया था।

शिकायत के अनुसार, बाद में त्रिपाठी के साले ओम सिंह ने खारी से संपर्क किया और भरोसा दिलाया कि उन्हें अगले चुनाव में टिकट दिया जाएगा। शिकायत के मुताबिक, ओम सिंह ने खारी को रिश्वत की रकम लौटाने की पेशकश भी की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker