जेडीयू में संगठनात्मक चुनाव शुरू होते ही बवाल,कई जगहों पर विवाद के बाद चुनाव रद्द

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में संगठनात्मक चुनाव शुरू होते ही बवाल मचना शुरू हो गया है। मुंगेर और मधेपुरा में जिलों में कई जगहों पर विवाद के बाद चुनाव रद्द कर दिए गए हैं। मुंगेर में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ कर उत्पात मचाया, तो मधेपुरा में प्रखंड अध्यक्ष उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। हालांकि, अन्य जगहों पर शांतिपूर्ण चुनाव हो गए हैं। करीब 80 फीसदी प्रखंडों में जेडीयू के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं। गुरुवार को भी 115 प्रखंडों में जेडीयू पदाधिकारियों के चुनाव होंगे।

जेडीयू ने बिहार के 500 सांगठनिक प्रखंडों में बुधवार को पहले दिन चुनाव कराए। इनमें 80 फीसदी जगहों पर उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन हुआ। हालांकि 20 फीसदी प्रखंडों में वोटिंग की नौबत आई। वहीं, मुंगेर जिले में कई जगहों पर जेडीयू की गुटबाजी और कार्यकर्ताओं का विरोध खुलकर सामने आया। इसके चलते 5 प्रखंडों और मुंगेर नगर में चुनाव स्थगित करने पड़े।

जेडीयू के मुंगेर जिलाध्यक्ष संतोष साहनी ने बताया कि खड़गपुर नगर और जमालपुर नगर में नगर अध्यक्ष तथा असरगंज, तारापुर, संग्रामपुर और टेटिया बंबर में प्रखंड अध्यक्ष का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। जबकि खड़गपुर, धरहरा, जमालपुर, बरियारपुर और सदर प्रखंड में प्रखंड अध्यक्ष तथा मुंगेर नगर में नगर अध्यक्ष का चुनाव कार्यकर्ताओं के विरोध और विधि व्यवस्था के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है। 

जेडीयू कार्यकर्ताओं ने सरकारी गेस्ट हाउस में की तोड़फोड़

हवेली खड़गपुर में जेडीयू के संगठनात्मक चुनाव खड़गपुर झील पर कराए जाने को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पाई। इसके बाद अध्यक्ष पद के संभावित उम्मीदवारों और उनके समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। जेडीयू कार्यकर्ताओं ने इस दौरान खड़गपुर झील स्थित आईबी के सरकारी गेस्ट हाउस के सभाकक्ष में तोड़फोड़ कर दी। दरवाजों और खिड़कियों में लगे शीशों पर संभावित अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के समर्थकों ने अपना गुस्सा निकाला। 

आज 12 बजे से रविवार 20 नवंबर की रात 12 बजे तक बंद रहेगी भारत-नेपाल सीमा, जानें क्यों 

बरियारपुर में जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष के सांगठनिक चुनाव में एक उम्मीदवार देरी से नामांकन करने पहुंचा। जब चुनाव पर्यवेक्षक ने नामांकन का समय खत्म होने की बात कही तो विवाद शुरू हो गया। माहौल तनावपूर्ण होने के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया।

मधेपुरा में जेडीयू कार्यकर्ताओं के बीच चले लात-घूंसे

मधेपुरा जिले के आलमनगर में वोटर्स लिस्ट में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने वोटर्स लिस्ट में गड़बड़ी पर आपत्ति जताई। इस पर कुछ देर हंगामा हुआ और बाद में चुनाव रद्द कर दिया गया। वहीं मुरलीगंज में जेडीयू के सांगठनिक चुनाव के दौरान आपसी वर्चस्व को लेकर प्रखंड अध्यक्ष पद के प्रत्याशी समर्थकों के बीच भिड़ंत्त हो गई। जेडीयू नेता राजीव कुमार यादव और देवकृष्ण यादव एक-दूसरे से भिड़ गएय़। दोनों पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। इसमें दो लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद माहौल को शांत कराया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker