पीपल के पेड़ के सरल उपायों से पाएं कई समस्याओं से छुटकारा

हिंदू धर्म में पौराणिक काल से ही पीपल के पेड़ को पवित्र माना गया है. हिंदू धर्म ग्रंथों में पीपल के पेड़ को देव वृक्ष की उपाधि दी जाती है. ऐसा माना जाता है कि पीपल के पेड़ में त्रिदेवताओं का वास होता है. पीपल की जड़ में ब्रह्मा, तने में विष्णु और ऊपर के भाग में भगवान शिव वास करते हैं. हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ की पूजा भी की जाती है. ऐसा माना जाता है कि पीपल के पेड़ की पूजा करने से जीवन में आ रही समस्याएं समाप्त होती हैं. इसके अलावा पीपल के पेड़ के पत्ते भी काफी चमत्कारी माने जाते हैं. इनसे जुड़े कुछ सरल उपाय जो आपके लिए लाभकारी हो सकते हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. वे कौन से उपाय हैं, जिनके बारे में हमें बता रहे हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा. 

-पीपल के 11 पत्तों से करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में पीपल के पत्तों से सफलता पाने का अचूक उपाय बताया गया है. इस उपाय को करने से व्यक्ति सभी तरह के कार्य में सफलता प्राप्त कर सकता है. इसके लिए सबसे पहले पीपल के 11 पत्ते लेकर उन्हें साफ पानी से धो लें. ध्यान रहे कि पत्ता कहीं से भी खंडित नहीं होना चाहिए.

-मंगलवार या शनिवार के उपाय

पीपल के पत्ते से जुड़ा एक उपाय और है, जिसे मंगलवार या शनिवार के दिन किया जा सकता है. इसके लिए पीपल का एक पत्ता तोड़कर गंगाजल से धोकर इसे साफ कर लें. इसके बाद इस पत्ते पर हल्दी और दही से अनामिका उंगली की मदद से “हीं” लिखें और इसे धूप-दीप दिखाकर अपने पर्स में रखें. आप इस विधि को शनिवार के दिन दोहरा सकते हैं. ऐसा करने से आपकी धन से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी और पुराने पत्ते को किसी पवित्र स्थान पर जाकर छोड़ दें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker