सत्येंद्र जैन को तिहाड़ से निकाल कर यूपी या हरियाणा की जेल शिफ्ट करें, BJP सांसद ने की मांग

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल से हरियाणा या उत्तर प्रदेश की किसी जेल में शिफ्ट किए जाने की मांग की है। महाठग सुकेश चंद्रशेखर के पत्र सामने आने के बाद भाजपा सांसद ने सत्येंद्र जैन पर तिहाड़ जेल को वसूली का अड्डा बना डालने के आरोप लगाए हैं।

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने भी जैन को ‘आप’ शासित पंजाब को छोड़कर किसी भी राज्य की जेल में शिफ्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में गिरफ्तार हो जाते हैं, जैसा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दावा करते हैं, तो उन्हें भी दिल्ली की किसी जेल में नहीं रखा जाना चाहिए।

प्रवेश वर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भाजपा पर ऑपरेशन लोटस को लेकर कई आरोप लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक ना ही कोई फोन नंबर बताया और ना ही कोई पता। सुकेश चंद्रशेखर ने सिर्फ फोन नंबर ही नहीं बल्कि कार नंबर और जगह की भी बात अपने पत्र में लिखी है। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन एक ऐसे मंत्री हैं, जिनके खिलाफ जांच वे लोग कर रहे हैं जो उनके द्वारा नियुक्त किए गए हैं।

सुकेश के लेटर बम से मची खलबली; केजरीवाल से बोला- ड्रामा बंद करिए, मैं फांसी के लिए भी तैयार

दिल्ली भाजपा ने सुकेश चंद्रशेखर के दावों की सीबीआई जांच की मांग की

वहीं, दिल्ली भाजपा ने जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर के इस दावे की सीबीआई से जांच कराने की सोमवार को मांग की कि उसने आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत दी थी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी जेल में बंद ‘आप’ के मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली से उत्तर प्रदेश या हरियाणा की जेल में शिफ्ट करने की भी मांग की।

जैन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तिहाड़ जेल में हैं। गुप्ता ने कहा कि चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने केजरीवाल नीत सरकार में तत्कालीन जेल मंत्री जैन को जेल में अपनी सुरक्षा के लिए 10 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। ठग ने यह भी कहा है कि उसने राज्यसभा की एक सीट के लिए 50 करोड़ रुपये का भुगतान किया। इन आरोपों के संदर्भ में सीबीआई जांच होनी चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि चंद्रशेखर के दावों की सीबीआई से जांच कराने के लिए पार्टी का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात करेगा। 

सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई नौ नवंबर तक स्थगित 

दिल्ली की विशेष अदालत ने मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई सोमवार को नौ नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी। सांसद/विधायक मामलों के विशेष सीबीआई न्यायाधीश विकास ढुल ने जैन और अन्य की जमानत अर्जी में अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पेश अतिरक्ति सॉलिसिटर जनरल के अनुरोध पर आगे की सुनवाई नौ नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी।

अदालत ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को नौ नवंबर को सत्येंद्र जैन, वैभव जैन और अंकुश जैन को वर्चुअल माध्यम से पेश करने का निर्देश दिए। जैन को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker