पाकिस्तान : इमरान खान पर जानलेवा हमले पर EX वाइफ ने किया कमेंट, ट्वीट में लिखा- धन्यवाद!

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री पर जब से जानलेवा हमला हुआ है रोजाना नये नये खुलासे हो रहे हैं। इमरान खान पर आखिर किसने हमला करवाया? इस सवाल के जवाब के लिए कमेटी बनाई गयी हैं। एक जांच दल इस मामले की तफ्तीश कर रहा हैं। इमरान खान ने सीधे तौर पर अपने उपर हुए हमले की साजिश का गुनहगार शहबाज शरीफ की पार्टी और सेना के एक अधिकारी को बताया हैं। अब इमरान पर हुए हमले को लेकर इमारान खान की पत्नी का बयान भी सामने आया हैं।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने गुजरांवाला में पार्टी के लंबे मार्च के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री पर हमले को नाकाम करने वाले व्यक्ति की प्रशंसा की और डॉ फैसल सुल्तान के पीटीआई अध्यक्ष की हालत स्थिर होने के बाद राहत व्यक्त की। हत्या के प्रयास के बाद इमरान खान के सुरक्षित और स्थिर होने की घोषणा के बाद सुश्री गोल्डस्मिथ ने ट्विटर का सहारा लिया और हमलावर को पकड़ने वाले व्यक्ति के प्रति का आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, जिस खबर से हमें डर लगता है… भगवान का शुक्र है कि वह (इमरान खान) ठीक है। और भीड़ में मौजूद उस वीर व्यक्ति को धन्यवाद, जिसने बंदूकधारी से मुकाबला किया।

स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के पूर्व सहायक डॉक्टर फैसल सुल्तान ने कहा है कि पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की हालत स्थिर है। द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने लाहौर के शौकत खानम अस्पताल के बाहर मीडियाकर्मियों से कहा, एक्स-रे और स्कैन के अनुसार, उनके पैरों में गोलियों के टुकड़े हैं और उनकी टिबिया पिंडली की हड्डी में एक चिप है। सुल्तान ने कहा कि इमरान खान को आगे के मूल्यांकन और गोली के टुकड़ों को हटाने के लिए ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया है।

इमरान खान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के वजीराबाद में अल्लाह वाला चौक के पास अपने कंटेनर पर गोलीबारी की घटना में घायल हो गए थे, जब सत्ताधारी गठबंधन के खिलाफ अपने लंबे मार्च के दौरान वह रैली कर रहे थे।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, इमरान खान की पूर्व पत्नी ने हत्यारे की योजना को विफल करने वाले युवक की प्रशंसा की। उन्होंने पीटीआई प्रमुख को बचाने के दौरान मारे गए एक अन्य व्यक्ति की भी प्रशंसा की और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। इमरान खान की पूर्व पत्नी ने ट्वीट किया, “एक और नायक, जिसने बंदूकधारी को रोकने की कोशिश की, जो बहुत दुख की बात है कि बच नहीं पाया। उसके परिवार के प्रति संवेदना।”

मामले में ताजा घटनाक्रम में रिपोर्टों में कहा गया, पाकिस्तान में पुलिस ने पीटीआई के लंबे मार्च के दौरान गोली चलाने के आरोप में संदिग्ध को पकड़ा और कहा कि वह इमरान खान को मारना चाहता था क्योंकि “वह जनता को गुमराह कर रहा था। उसने आगे कहा कि मैंने यह सोचा क्योंकि अज़ान चल रही थी और दूसरी तरफ, इमरान खान अपना कंटेनर निकाल रहे हैं और शोर कर रहे हैं। मेरी अंतरात्मा को यह मंजूर नहीं था। मैंने यह अचानक फैसला किया … मैंने इमरान खान के खिलाफ साजिश रची जब उन्होंने लाहौर से अपना लंबा मार्च शुरू किया। मैंने फैसला किया कि मैं उसे जिंदा नहीं छोड़ूंगा। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कि क्या साजिश में कोई और था, शूटर ने कहा, मैंने अकेले यह साजिश रची है और इसमें कोई और शामिल नहीं है। मैं एक बाइक पर आया था और मैंने इसे अपने चाचा की दुकान पर खड़ा कर दिया था। उसका एक मोटरसाइकिल शोरूम है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker