उत्तराखंड : भारी पैमाने पर IPS अफसरों का तबादला, बदले गई कई जिलों के पुलिस कप्तान

हल्द्वानी : उत्तराखंड में पुलिस महकमे में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. सरकार ने कई जिलों के पुलिस कप्तान बदल डाले हैं. खास बात यह है कि एक प्रांतीय पुलिस सेवा के अधिकारी को भी जिले का पुलिस कप्तान बनाया गया है. सरकार की तरफ से जारी आदेश में हरिद्वार के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत को हटा कर डीआईजी इंटेलिजेंस और कारागार बनाया गया है. योगेंद्र सिंह रावत की जगह एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह को हरिद्वार का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है.

रुद्रप्रयाग के एसपी आयुष अग्रवाल को हटा कर विशाखा, अशोक को रुद्रप्रयाग का नया एसपी बनाया गया है. आयुष अग्रवाल एसटीएफ के नए एसएसपी होंगे. एसटीएफ के मुखिया में ये बदलाव ऐसे समय में हुआ है जब एसटीएफ घोटालों से जुड़े कई महत्वपूर्ण जांच कर रही है. बागेश्वर जिले में एसपी के तौर पर तैनात अमित श्रीवास्तव को पुलिस मुख्यालय का एसपी बनाया गया है. अमित श्रीवास्तव की जगह हिमांशु कुमार वर्मा को बागेश्वर का नया एसपी बनाया गया है. हरिद्वार के एसपी रूरल प्रमेंद्र सिंह डोभाल को चमोली का नया एसपी बनाया गया है.

घर की रेकी कर रहे थे दो संदिग्ध, चोर समझ शिवसेना नेता ने किया पीछा तो चला दी गोली

प्रमेंद्र कुमार डोभाल प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) के अधिकारी हैं. एसटीएफ के एडिशनल एसपी स्वप्न किशोर को रुड़की में एसपी रूरल बनाया गया है. काशीपुर में तैनात एडिशनल एसपी चंद्रमोहन सिंह का ट्रांसफर एससी एसटीएफ के पद पर किया गया है. उधम सिंह नगर में तैनात एडिशनल एसपी क्राइम और ट्रैफिक की जिम्मेदारी देख रहे अभय कुमार सिंह को काशीपुर का नया एडिशनल एसपी बनाया गया है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में और कई जिलों के पुलिस कप्तान बदले जा सकते हैं, साथ ही डीआईजी के स्तर पर भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker