कांटे की टक्कर में भारत ने लहराया जीत का तिरंगा, बांग्लादेश को 5 रनो से दी मात

Ind vs Ban T20WC 2022: IND 170/6 (19), BAN 145/6 (16)  रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड ओवल में अपना चौथा ग्रुप मैच खेला। बारिश से बाधित इस मैच में टीम इंडिया को 5 रन से जीत मिली और इस जीत के साथ 2 अंक अर्जित करके टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया। भारत के अब कुल 6 अंक हो गए हैं और ये टीम अंक तालिका में अब ग्रुप बी में पहले नंबर पर आ गई है। 

इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल व विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए।

इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने 7 ओवर में 66 रन बनाए और बारिश शुरू हो गई। बारिश की वजह से मैच को 16 ओवर का कर दिया गया और बांग्लादेश को जीत के लिए 151 रन का नया टारगेट दिया गया। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 16 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए और भारत को 5 रन से जीत मिली। भारत ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर ये जीत हासिल की। 

बांग्लादेश की पारी, लिटन दास का अर्धशतक

बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज लिटन दास ने 21 गेंदों पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान 3 छक्के व 6 चौके लगाए। इस मैच में पहला विकेट बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास का गिरा जो 27 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हो गए। बांग्लादेश का दूसरा विकेट शांतो के रूप में गिरा जो 21 रन बनाकर शमी की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हुए। अफीफ हुसैन 3 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर सूर्यकुमार के हाथों लपके गए। 

कप्तान शाकिब अल हसन को अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट करवा दिया। यासिर अली को हार्दिक पांड्या ने एक रन पर अर्शदीप के हाथों कैच आउट करवा दिया। मोसादेक को हार्दिक पांड्या ने 6 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भारत की तरफ से हार्दिक व अर्शदीप सिंह को 2-2 जबकि मो. शमी को एक सफलता मिली। 

भारत की पारी, राहुल व कोहली के अर्घशतक का अर्धशतक 

भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करने केएल राहुल और रोहित शर्मा उतरे लेकिन रोहित केवल 2 रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए राहुल और कोहली ने अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन 50 रन पूरा करते ही केएल राहुल भी शाकिब की गेंद पर मुस्तफिजुर को कैच थमा बैठे। सूर्युकमार यादव ने 30 रन की पारी खेली और शाकिब अल हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। हार्दिक पांड्या 6 रन बनाकर आउट हो गए। 

पैरा बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में पदार्पण कर रही नित्या की दमदार शुरुआत, मनीषा की आसान जीत

विराट कोहली ने 37 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। दिनेश कार्तिक ने 7 रन बनाए और वो रन आउट हो गए। इसके बाद अक्षर पटेल 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए। कोहली ने इस मैच में 44 गेंदों पर नाबाद 64 रन की पारी खेली तो वहीं अश्विन भी 13 रन बनाकर नाबाद रहे। 

भारतीय टीम में किया गया एक बदलाव

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सिर्फ एक बदलाव किया गया और दीपक हुड्डा की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया। वहीं दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा बने जो पिछले मैच के दौरान इंजर्ड हो गए थे। बांग्लादेश की टीम ने भी एक बदलाव किया और सौम्या सरकार की जगह शरिफुल इस्लाम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह। 

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शरिफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker