आदेश गुप्ता ने सत्येंद्र जैन को दूसरी जेल में शिफ्ट करने की मांग की, जाने क्या है मामला ?

दिल्लीः भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को तुरंत बर्खास्त करते हुए दूसरी जेल में शिफ्ट करने की मांग की है। आदेश गुप्ता ने रविवार को कहा कि एक मंत्री जो मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले 6 महीने से जेल में बंद है, वो अभी भी दिल्ली सरकार में मंत्री पद पर बरकरार है। वो जेल से ही मंत्रालय चला रहे हैं। आदेश गुप्ता ने कहा कि जेल में सत्येंद्र जैन मुख्य गवाहों से मिलते हैं और उनको प्रभावित करने का काम करते हैं। 

कोर्ट की कार्यवाही चल रही है। ऐसे में एक अपराधी मुख्य गवाहों को बुलाकर उनसे मिल रहा है, ये बहुत ही गंभीर मामला है। भाजपा ये मांग करती है कि इन सबूतों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सत्येंद्र जैन को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए और उन्हें दूसरी जेल में शिफ्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर पार्टी आंदोलन भी चलाएगी।

दिल्ली वासियों को अभी भी दमघोंटू हवा से राहत नहीं, पुरे शहर में प्रदूषण का कहर

‘प्रभाव का दुरुपयोग’

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर जेल में अपने प्रभाव का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। बिधूड़ी ने कहा कि मंत्री सत्येंद्र जैन जेल में न केवल सह-अभियुक्तों से मिल रहे हैं बल्कि गवाहों से भी उनकी मुलाकातें हो रही हैं। उन्हें जेल में अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

अधीक्षक से जैन की लगातार होती है मुलाकात ईडी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया कि सत्येंद्र जैन को जेल में विशेष सुविधाएं दी जा रही है। अदालत में दायर हलफनामे में ईडी ने कहा कि सत्येंद्र जैन अभी भी जेल मंत्री हैं और जिस जेल में वो बंद हैं वो सीधे उनके अधिकार क्षेत्र में है। जेल अधीक्षक से उनकी लगातार मुलाकात होती है। ईडी ने कहा कि जैन कोर्ट की अनुमति के बगैर ही जेल में घर का बना खाना खा रहे हैं। सूत्रों ने कहा है कि जेल के सीसीटीवी फुटेज में जैन मामले के एक सह-आरोपी के साथ अपने सेल के अंदर घंटों मुलाकात करते दिखाई दे रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के इस मामले में जैन को इसी साल मई माह में गिरफ्तार किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker