यूकेएसएसएससी भर्ती घपले में आरोपियों को जमानत, पुष्कर सिंह धामी सरकार का बना यह प्लान

यूकेएसएसएससी (UKSSSC) भर्ती घपले में गिरफ्तार आरोपियों को निचली अदालत से जमानत मिलने पर सरकार सतर्क हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने इस प्रकरण में एसटीएफ को हाईकोर्ट में अपील करने को कहा है। वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भर्ती घपले के आरोपियों को जमानत मिलने पर सरकार पर हमला बोला, कहा कि सरकार जांच के नाम पर दिखावा कर रही है।

जुलाई में सामने आए भर्ती धांधली की जांच एसटीएफ कर रही है। एसटीएफ अब तक 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। ज्यादातर के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल हो चुका है, लेकिन इस बीच कई आरोपी निचली अदालत से जमानत हासिल करने में कामयाब हो गए थे। इस कारण सरकार आरोपियों को जेल के अंदर ही रखने को फिर सतर्क हो गई है।

इसी क्रम में मुख्यमंत्री धामी ने एसटीएफ को आरोपियों की जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करने को कहा है। एसएसपी एटीएफ अजय सिंह के मुताबिक अधीनस्थ चयन आयोग की भर्तियों में धांधली के आरोपियों की जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी। एसटीएफ की ओर से इसकी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि एसटीएफ सुबूत जुटाने में सतर्कता के साथ काम कर रही है।

भाजपा का नेता प्रतिपक्ष आर्य पर तीखा हमला
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता बिपिन कैंथोला ने नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के भय व भ्रष्टाचार पर दिए बयान पर तीखा प्रहार किया। कहा कि भाजपा ने जन भावनाओं की कद्र करते हुए उत्तराखंड को भय और भ्रष्टाचार से मुक्त किया है। कैंथोला ने एक बयान में कहा कि भ्रष्टाचार और भय की प्रतिबिंब रही कांग्रेस की काली छाया उत्तराखंड को न पड़े, इसलिए भाजपा को उत्तराखंड के जन-जन का आशीर्वाद फिर से मिला है।

नकल गिरोह को बचाने के लिए जांच के नाम पर दिखावा
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक मामले में न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपियों के जमानत पर छूटने पर आर्य ने सरकार को घेरा है। आर्य ने कहा, इस सनसनीखेज मामले में सरकार, पुलिस और अभियोजन की कार्यप्रणाली ने सिद्ध किया है कि वे मामले की जांच के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रहे थे। ये आशंका अब सच साबित हो रही है।

अधिवक्ताओं की फौज पाले बैठी सरकार ने उत्तराखंड के इतिहास के इस बेहद गंभीर मामले की जो पैरवी की, उसका नतीजा है कि मामले के अभियुक्तों की जमानत आसानी से हो रही है। आर्य का कहना है कि कांग्रेस और राज्य के युवाओं ने अंदेशा जताया था कि नकल सिंडिकेट का सीधा संबंध सत्ता दल से है। साथ ही नकल गिरोह को बचाने की पूरी कोशिश की जाएगी। आर्य ने कहा कि जनता और बेरोजगार सब जानते थे कि जांच और गिरफ्तारियों के नाम पर उनकी आंखों में धूल झोंकी जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker