बच्चे ने स्टील गिलास में रस्सी बम फोड़ा, गले में टुकड़ा लगने से मौत

उज्जैन : मध्यप्रदेश के उज्जैन में दीपावली पर दर्दनाक हादसा हो गया घर के बाहर पटाखे फोड़ रहे10 साल के 4 कक्षा मै पढ़ने वाले मासूम बच्चे ने बम के ऊपर पानी पीने वाला स्टील का गिलास रख दिया बम फटते ही बच्चे के गले में स्टील का टुकड़ा घुसने से उसकी मौत हो गई  जानकारी अनुसार बच्चे ने मां से बम फोड़ने के लिए गिलास मांगा था लेकिन मां ने मना किया तो वह दूसरे के यहां से गिलास ले आया और बम फोड़ दिया। इससे गिलास फटा और एक टुकड़ा गर्दन में लगने से उसकी मौत हो गई।आसपास के रहवासी बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां पर मासूम बच्चे को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया परिवार में मातम पसरा हुआ है।परिवार इतना गरीब है की फटाके भी नहीं खरीद सकता लेकिन बच्चा बम और स्टील का ग्लास कहां से लाया है ये अब तक पता नहीं चल पाया है।

उज्जैन के महाकाल थाना क्षेत्र स्थित 24 खंबा माता की गली मै स्थित कहारवाड़ी मोहल्ला में रहने वाले अशोक कहार का पुत्र ऋतिक कहार 10  वर्षीय घर के बाहर खेल रहा था और पटाखे फोड़ रहा था। घर पर माँ अंदर काम कर रही थी। कुछ देर में बम फटने की आवाज आई तो पता चला की मासूम ऋतिक के गले पर स्टील का टुकटा फ़सा गया। जिससे वो घायल होने के बाद वही बेसुध हो गया इस दौरान उसके पड़ोसियों ने उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे और पड़ोसी ने फोन कर शिप्रा नदी के रामघाट पर गए हुए पिता को सुचना दी। तत्काल सूचना दी बच्चे के पिता अस्पताल पहुंचे यहां डाक्टरों ने मासूम बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

धान खरीद में बिचौलियागिरी पर सीएम नीतीश नाराज, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
 
पिता क्षिप्रा नदी पर करते है काम
ऋतिक के पिता शिप्रा नदी पर काम करते हैं और अर्थी रूप से कमजोर है, बेटे को बम दिलाने के लिए परिवार के पास रुपए पैसे भी नहीं थे, लेकिन ऋतिक बम और स्टील का गिलास कहां से लाया, ये पता नहीं चल सका है। मृतक चौथी कक्षा का छात्र था। घटना का पता चलते परिवार वाले घबरा गए। कुछ देर तो समझ ही नहीं आया। पहले उसे सिविल अस्पताल लेकर गए। यहां मना कर दिया, तो दो अलग-अलग प्राइवेट अस्पताल लेकर गए। यहां भी मना करने के बाद जिला अस्पताल लेकर गए, जहां मृत घोषित कर दिया।

2 दिन पहले मंदसौर में हुआ था हादसा
2 दिन पहले बुधवार को मंदसौर के भावगढ़ थाना क्षेत्र कारजु गांव में गोवर्धनलाल माली नाम के किसान के घर गोवर्धन पूजा थी। पूजा के बाद बेटी टीना  छोटे भाई के साथ पटाखे फोड़ने लगी। भाई स्टील के टिफिन में सुतली बम रखकर फोड़ने लगा। टीना उसका वीडियो बना रही थी। इसी दौरान बम के धमाके के साथ स्टील टिफिन का नुकीला हिस्सा उड़कर टीना के पेट में जा घुसा। टीना वहीं लहूलुहान हो गई। उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई थी

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker