इंदौर में बेजुबान की लाठी से पीट-पीटकर की हत्या, मरने के बाद भी बरसाते रहे डंडे

भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर में कुछ लोगों द्वारा एक आवारा कुत्ते को पीट-पीटकर जान से मार डालने का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इंदौर के हीरा नगर पुलिस थाना क्षेत्र की अभिनंदन नगर कॉलोनी में 2 लोगों को कुत्ते को लाठियों से पीटते देखा जा सकता है। कुत्ते की मौत हो जाने के बाद भी वे लोग उसे मारते दिख रहे हैं।

दरअसल यह घटना इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र के अभिनंदन नगर की है। बताया जा रहा है कि ये घटना पिछले महीने की है। लेकिन इस मामले को लेकर मंगलवार को केस दर्ज हुआ। इसका वीडियो सामने आने के बाद पीपल्स फॉर एनिमल्स की ओर से फरियादी प्रियांशु जैन ने थाने पर इसकी शिकायत की है। मामला दर्ज होने के बाद फिलहाल पुलिस इन लोगों की तलाश कर रही है।

जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि जिस जगह यह घटना हुई है वहां कुछ बच्चे खेल रहे थे। कुत्ते को देख बच्चे वहां से भागने लगे और तभी दो लोग डंडा लेकर आए और कुत्ते को मारना शुरू कर दिया। कुत्ते पर बेरहमी से डंडे बरसाए। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई लेकिन मरने के बाद भी वो लोग कुत्ते की डंडे से पिटाई करते रहें।

इस मामले को लेकर हीरा नगर पुलिस थाने के उपनिरीक्षक कमल किशोर ने बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो के आधार पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामला पशुओं के प्रति क्रूरता रोकथाम अधिनियिम के तहत दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपियों की तलाश जारी है और उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार इंदौर में पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। जहां कुत्ते को गाड़ियों से कुचल दिया गया या उन्हें पीटा गया हो। कुछ दिनों पहले भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां एक शख्स ने एक कुत्ते को अपनी गाड़ी से कुचल दिया था और वहां से भाग निकलना था। वहीं मर्सिडीज के चालक ने भी एक कुत्ते को अपनी गाड़ी से कुचल दिया था। जिससे कुत्ते की मौत हो गई थी। 

इन घटनाओं के बाद पीपल्स फॉर एनिमल ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस से शिकायत की थी। और पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 429 और 279 के तहत मामला दर्ज किया था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker