नाबालिगों ने युवक को बातचीत के बहाने बुलाकर चाक़ू से गोद डाला

दिल्लीः उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर में मंगलवार रात को करीब आठ लड़कों ने चाकू से हमला कर एक युवक की हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। प्राथमिक जांच में पता चला कि मृतक 19 वर्षीय समीर खान के छोटे भाई शुएब का कुछ लड़कों के साथ झगड़ा हो गया था। उसका छोटा भाई जेल में बंद है। 

माना जा रहा है कि उसी का बदला लेने के लिए आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस कुछ लड़कों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सभी आरोपियों की उम्र 18 साल से कम बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक समीर परिवार के साथ न्यू सीलमपुर में इमामबाड़ा के पास रहता था। परिवार में पिता यासीन खान, मां फरीदा, दो बहनें और चार भाई हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने राजेंद्र पाल गौतम की जगह राजकुमार आनंद पर भरोसा जताया

मृतक के ताऊ कय्यूम ने बताया कि समीर की घर के पास चौक पर एक चाय की दुकान है। दुकान 24 घंटे खुली रहती है और परिवार के सदस्य बारी-बारी से वहां रहते हैं। मंगलवार रात करीब 1.45 बजे समीर अपने दादा मंसूर अहमद के साथ दुकान पर था। तभी करीब आठ लड़के वहां पहुंचे। उनके साथ एक लड़की भी थी। 

लड़कों ने बातचीत करने के बहाने समीर को दुकान से बाहर बुलाया। इसके बाद उसे थोड़ी दूरी पर लेकर गए। जहां बातचीत के दौरान समीर के सीने में चाकू घोंपकर भाग गए। परिजन तुरंत समीर को जीटीबी अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

परिजनों ने लगाए आरोप

मृतक के परिजनों का आरोप है कि समीर पर हमला करने वाले सभी आरोपी वेलकम की जनता कॉलोनी के हैं। कुछ समय पहले समीर के छोटे भाई शुएब का उनसे झगड़ा हुआ था। जिसमें पुलिस ने केस दर्ज कर दोनों पक्ष के लोगों को गिरफ्तार किया था। शुएब अभी जेल में बंद है। उसी झगड़े का बदला लेने के लिए आरोपियों ने समीर की हत्या की है। फिलहाल पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर कुछ लड़कों को हिसरात में ले लिया है।

बेकाबू नाबालिग: बढ़ रही वारदात

– 18 सितंबर 2022- सीलमपुर में तीन नाबालिगों ने एक नाबालिग के साथ दरिंदगी की, जिसमें उपचार के दौरान नाबालिग की मौत हो गई। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया, जबकि एक अभी फरार है।
– 18 अगस्त- भजनपुरा में चार नाबालिगों ने दुकानदार शाहनवाज की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी। पांच सौ रुपये के पुराने नोट को लेकर 20 दिन पहले उनके बीच विवाद हुआ था। बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने चारों को पकड़ लिया।
– 11 अगस्त- विवेक विहार में प्रेमिका पर टिप्पणी करने पर एक नाबालिग ने तीन नाबालिग दोस्तों के साथ मिलकर 19 वर्षीय युवराज की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने सभी आरोपियों को पकड़ लिया।
– 4 जुलाई- कल्याणपुरी में नाबालिग ने अपने भाई के साथ मिलकर कारोबारी अर्जुन की हत्या कर दी थी। नाबालिग की अर्जुन के दोस्त से कहासुनी हो गई थी। बीच बचाव करने पर चाकू से अर्जुन पर हमला कर दिया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker