संभल में सपा कार्यकर्ताओं ने रातों रात बदला चौराहे का नाम, नेता जी की याद में रखा ये नाम

संभल : संभल में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक चौराहे का नाम बदल कर मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक रख दिया है. सोमवार रात को पार्टी कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर नए नाम का बोर्ड लगाया और सुबह को नाम बदलने की पुष्टि भी कर दी. जानकारी के मुताबिक चौराहे का नाम बदलने को लेकर शासन-प्रशासन से कोई अनुमति भी नहीं ली गई.

बता दें कि संभल के गुन्नौर विधानसभा सीट से जीतकर मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बने थें, अब उनके निधन के बाद समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने नेता जी के स्मृतियों को ताजा रखने के लिए ये कदम उठाया है.

सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता इकट्ठा होकर धनारी के आर्थल चौराहा पर पहुंचे और वहां एक बोर्ड गाड़ दिया. बोर्ड पर आर्थल चौराहे का नाम मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक लिखा गया था.हांलाकि नाम बदलने की कार्यवाही के लिए भले ही पूरी प्रशासनिक प्रक्रिया करनी पड़ती हो लेकिन संभल जिले में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चौराहे का नाम बदले जाने का काम रातों-रात प्रशासन की बिना अनुमति के ही पूरा कर दिया.

उन्नाव : फीस न जमा होने पर बच्चो को बहार धुप में खड़ा किया, परीक्षा देने से भी किया गया वर्जित

गुन्नौर तहसील के जिला पंचायत सदस्य और सपा नेता डॉ कुंवरपाल सिंह ने बताया कि नेताजी इस विधानसभा से जीतने के बाद मुख्यमंत्री रह चुके हैं. नेताजी का हमेशा इस विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ पूरा प्यार रहा है. उनके कार्यकाल में इस क्षेत्र में हजारों किलोमीटर की सड़क बनी, गंगा का पुल बना और लोगों के नौकरी के लिए मिल भी लगवाई. सपा नेता ने कहा कि इसको केवल बोर्ड लगवा कर ही नहीं छोड़ा जाएगा बल्कि हमारा प्रयास रहेगा कि चौक पर नेताजी की प्रतिमा लगाई जाए. इस काम के लिए प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली है बल्कि यह तो जनमानस की धारणा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker