पोलैंड की कंपनी पर Parle का आया दिल! बिस्किट मार्केट में बढ़ेगा दबदबा

दिल्ली: अगर सबकुछ ठीक रहा तो भारतीय बिस्किट निर्माता पारले प्रोडक्ट्स जल्द ही पोलैंड की कंपनी डॉ जेरार्ड को खरीद सकती है। आपको बता दें कि ब्रिजपॉइंट ने साल 2013 में फ्रांस के ग्रुप पॉल्ट से डॉ जेरार्ड को खरीदा था। साल 1993 में स्थापित, डॉ जेरार्ड 200 से अधिक अलग-अलग तरह के बिस्किट और नमकीन स्नैक्स बनाती है। यह कंपनी 30 से अधिक देशों में निर्यात करती है। 

रूस-यूक्रेन जंग का असर: इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिजपॉइंट ने इस साल की शुरुआत में डॉ जेरार्ड से बाहर निकलने के लिए हुलिहान लोकी को नियुक्त किया था। हालांकि, रूस और यूक्रेन युद्ध के अलावा यूरोप में राजनीतिक अस्थिरता ने इस प्रक्रिया को काफी धीमा कर दिया। डॉ जेरार्ड का मूल्य वर्तमान में 1,000-1,200 करोड़ रुपये है। इसका वैल्युएशन बढ़कर लगभग 1,600-2,400 करोड़ रुपये तक जा सकता है। बहरहाल, इस नई डील को लेकर पारले, ब्रिजपॉइंट और डॉ जेरार्ड ने आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है।

विदेशों में मजबूती और आपूर्ति घटने से सोयाबीन डीगम, पामोलिन की कीमतों में सुधार

पारले का मार्केट में दबदबा: एक रिपोर्ट के मुताबिक लगातार 10 वर्षों से पारले ने सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले FMGG ब्रांडों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। इसके बाद अमूल, ब्रिटानिया, क्लिनिक प्लस और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स हैं, जो एफएमसीजी ब्रांड के तौर पर शामिल हैं।

मार्च 2021 में पारले का राजस्व 13,682 करोड़ रुपये था, जो ब्रिटानिया और नेस्ले सहित प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़कर वार्षिक राजस्व में सबसे आगे है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker