दो साल से फरार चल रहे IPS अधिकारी मणिलाल पाटीदार ने किया सरेंडर, रु० 1 लाख का इनाम था घोषित

लखनऊ : फरार आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार ने सरेंडर कर दिया है. बता दें कि लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट में मणिलाल पाटीदार ने सरेंडर किया है. महोबा में एसपी रहते वक्त व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में मणिलाल पाटीदार पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

गौरतलब है कि 8 सितंबर 2020 को महोबा के कबरई थाना क्षेत्र में खनन व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी को गोली लगी थी. कानपुर में इलाज के दौरान 13 सितंबर को त्रिपाठी की मौत हुई थी, लेकिन घटना से पहले त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर तत्कालीन एसपी महोबा रहे मणिलाल पाटीदार पर वसूली के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इसी के चलते मणिलाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया गया था.

आपको बता दें कि 2 साल से फरार चल रहे मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने यूपी के साथ-साथ राजस्थान, कर्नाटक में तक छापेमारी की थी. वहीं, 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी पाटीदार की बर्खास्तगी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र से सिफारिश भी की थी.

क्या था पूरा मामला?

क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर अवैध वसूली का दबाव बनाने और रुपये न देने पर झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया था और मुख्यमंत्री को शिकायती लेटर भेजा था. इस लेटर में तत्कालीन एसपी द्वारा हत्या कराए जाने की आशंका जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी. इसके बाद 8 सितंबर 2020 को कारोबारी इंद्रकांत बघवा खोड़ा के पास अपनी कार में लहूलुहान हालत में मिले थे. गले में गोली लगने पर उन्हें कानपुर ले जाया गया था. जहां उनकी मौत हो गई थी.

हमीरपुर में स्कूली छात्राओं को दी गई बंदूक चलाने की ट्रेनिंग, मकसद जान रह जाएंगे हैरान!

एसआईटी ने जांच में मामला आत्महत्या का पाया था. थाना कबरई में तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार, बर्खास्त थानाध्यक्ष देवेंद्र शुक्ला, सिपाही अरुण यादव और दो व्यापारियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया था. चार आरोपियों को पुलिस ने एक महीने के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया जबकि मुख्य आरोपी आईपीएस मणिलाल पाटीदार फरार चल रहे थे, जिन्होंने अब सरेंडर कर दिया है.

बता दें कि इससे पहले मृतक कारोबारी के भाई रविकांत त्रिपाठी और अन्य परिजन पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर चुके हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker